script

शतक लगाने के बाद जो रूट ने छोटी उंगली दिखाते हुए ब्रेंडन मक्कलम को किया था इशारा, जानें इसके पीछे की वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2022 02:34:25 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

ENG vs IND: अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाने के तुरंत बाद रूट ने ड्रेसिंग रूम की ओर देखते हुए एक अजीबो-गरीब इशारा किया था।

jo_root.png

मैच जीतने के बाद जो रूट ने छोटी उंगली दिखाते हुए ब्रेंडन मक्कलम को इशारा किया था।

Joe Root little finger tribute to Brendon McCullum: बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए रीशेड्यूल्ड मुक़ाबले में इंग्लैंड ने भारत के सात विकेट से हारा दिया। इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान जो रूट और विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शतकीय पारी खेली। लैप शॉट और रिवर्स स्वीप से साथ अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक लगाने के तुरंत बाद रूट ने ड्रेसिंग रूम की ओर देखते हुए एक अजीबो-गरीब इशारा किया था।

शतक का जश्न मानते हुए रूट ने ड्रेसिंग रूम की बालकनी में बैठे कोच ब्रेंडन मैकुलम को देखते हुए अपनी छोटी उंगली ऊपर उठाई। एक दिन पहले टीम की बालकनी पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स भी ऐसा ही इशारा कर रहे थे। जिसने भी यह देखा वह यह जानने के लिए उत्सुक था कि रूट ने ऐसा क्यों किया। दरअसल ऐसा कर रूट कोच ब्रेंडन मैकुलम और अमेरिकन रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली को ट्रिब्यूट दे रहे थे। मैकुलम ने हालही में एल्विस प्रेस्ली की एक फिल्म देखी है। जिसके बाद उन्होंने इंग्लिश कैंप में इस इशारे की शुरुआत की थी। मैकुलम प्रेस्ली के बहुत बड़े फैन हैं।

https://twitter.com/englandcricket/status/1544569344742522880?ref_src=twsrc%5Etfw
ये भी पढ़ें – ENG vs IND: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, 378 रनों का लक्ष्य चेज़ कर भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से ड्रा

रूट ने मैच के बाद कहा, ‘मैकुलम चाहते है कि मैदान में हम ‘रॉक स्टार’ कि तरह दिखें। वे चाहते हैं कि हम मनोरंजन करें। मुझे नहीं लगता कि मैं कभी रॉक स्टार की तरह महसूस कर पाऊंगा, लेकिन शतक लगाने के बाद आज 10 सेकंड के लिए मैंने महसूस किया। इसी लिए मैंने चोटी उंगली उठाई।’

बता दें इस जीत के साथ इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। इंग्लैंड ने लगातार चौथी बार 250 से ज्यादा का लक्ष्य इतनी आसानी से चेज़ किया है। इतना ही नहीं भारत के खिलाफ 350 से ज्यादा रनों का लक्ष्य पाने वाली इंग्लैंड इकलौती टीम बन गई है। दूसरी पारी में बेयरस्टो ने 145 गेंद पर रनों की 114 पारी खेली। वहीं रूट ने 173 गेंद पर 142 रन बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो