scriptटी-20 में होगा डबल धमाल धोनी की 18 यार्ड पिच का जवाब जुड़वा से देने को इंग्लैंड तैयार | Patrika News

टी-20 में होगा डबल धमाल धोनी की 18 यार्ड पिच का जवाब जुड़वा से देने को इंग्लैंड तैयार

Published: Jun 20, 2018 01:32:52 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

धोनी ने इसके पहले 18 यार्ड की पिच पर बल्लेबाजी कर इंग्लैंड की तेज पिचों के लिए खुद को तैयार किया था ।

england vs india

टी-20 में होगा डबल धमाल धोनी की 18 यार्ड पिच का जवाब जुड़वा से देने को इंग्लैंड तैयार

नई दिल्ली । इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए कुरेन भाइयों-सैम और टॉम को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स चोट के चलते सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, वर्ष 1999 के बाद से यह पहला मौका होगा, जब दो भाई एक ही समय में इंग्लैंड के लिए मैच खेलेंगे। इससे पहले, बेन होलियोक और एडम होलियोकने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में इंग्लैंड के लिए मैच खेला था।

20 साल बाद बना ऐसा सयोंग
इंग्लैंड टीम में ऐसा सयोंग 20 साल बाद होगादेखने को मिल रहा है जब दो भाई इंग्लैंड के लिए खेलते हुए नज़र आयेंगे । आपको बता दें इससे पहले 1999 में ऐसा देखने को मिला था, जब बेन होलियॉक और एडम होलियॉक ने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में इंग्लैंड टीम के लिए मैच खेला था।

 

रूट की वापसी से इंग्लैंड टीम को मिलेगी मजबूती

20 साल के सैम टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में अपना पदार्पण करेंगे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला हैं। वहीं 23 साल के टॉम ने इंग्लैंड के लिए अब तक छह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। कुरेन बंधुओं के अलावा जो रूट की वापसी हुई है। रूट ने अपना आखिरी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच सितंबर 2017 में खेला था। रूट के अलावा मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो और जेक बाल को भी टीम में मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड को आराम दिया गया है।

इंग्लैंड के पिछले टी-20 मैच नहीं रहें अच्छे
स्टोक्स सीरीज के समय अपना रिहेबिलिटेशन करेंगे। क्रिस वोक्स भी चोट के चलते सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। वहीं सैम बिलिंग्स, डेविड मलान, लियाम डॉसन और जेम्स विंस को 14 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। इंग्लैंड ने पिछले 10 टी-20 मैचों में केवल तीन में जीत दर्ज की है। ऐसे उसके लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली है।

भारत से भी करने हैं दो-दो हाथ
इंग्लैंड को 27 जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में एकमात्र टी-20 मैच खेलना है। इंग्लिश टीम फिर इसके बाद तीन से आठ जुलाई तक भारत की साथ तीन मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेलेगी।

टीम- इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, जेक बाल, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लेंकट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो