scriptआमिर-अब्बास के सामने अंग्रेजों ने टेके घुटने, लार्डस का किला फतह करने के करीब पाकिस्तान | England vs Pakistan 1st test at Lord's London updates | Patrika News

आमिर-अब्बास के सामने अंग्रेजों ने टेके घुटने, लार्डस का किला फतह करने के करीब पाकिस्तान

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2018 04:37:59 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लार्डस में जारी टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम एपने तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जीत के करीब है।

eng va pak

आमिर-अब्बास के सामने अंग्रेजों ने टेके घुटने, लार्डस का किला फतह करने के करीब पाकिस्तान

नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लंदन के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में लार्ड्स में जारी टेस्ट मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के आगे इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों ने अपना समर्पण कर दिया। पहली पारी में महज 184 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 242 रन ही बना सकी। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने पहली पारी में 363 रनों का स्कोर किया था। यहां से अब पाकिस्तान को जीत के लिए मात्र 64 रन की जरुरत है।

आमिर औऱ अब्बास की घातक गेंदबाजी –
इस मैच में पाकिस्तान के पेस अटैक ने काफी घातक गेंदबाजी की। मोहम्मद अब्बास ने आठ विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद आमिर ने पांच बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाबी हासिल की।
वहीं हसन अली ने चार सफलताएं हासिल की।

इंग्लैंड की दूसरी पारी का हाल-
इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान जो रूट विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर औऱ अपना पहला टेस्ट खेल रहे डोमिनिक बेस ने अर्धशतक लगाया। जो रूट ने 68, जोस बटलर ने 67 जबकि डोमिनिक बेस 57 रन बनाकर आउट हुए। इन तीन अर्धशतकों के दम पर इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 242 रन का स्कोर कर पाने में सफल हो सकी।

तीसरे दिन के खेल का हाल-
शनिवार को दिन का खेले खत्म होने तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 235 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज एलेस्टर कुक को एक रन के निजी स्कोर पर आउट करके तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया। मेजबान टीम के कुल स्कोर में केवल 30 रन ही जुड़े थे कि लेग स्पिनर शादाब खान ने मार्क स्टोनमैन (9) को आउट कर दिया।

रूट और मलान के बीच हुई थी उपयोगी साझेदारी-
कप्तान जो रूट (68) और डेविड मलान (12) के बीच तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। मोहम्मद आमिर ने मलान विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद, इंग्लैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और मेजबान टीम का कुल स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 110 रन हो गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पाकिस्तान तीसरे दिन ही यह मैच जीत लेगी लेकिन बटलर (66 नाबाद) और बेस (55 नाबाद) ने दिन का खेल खत्म होने तक सातवें विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम के कुल योग को 235 रनों तक पहुंचाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो