बर्मिघम टेस्ट में कुक, रुट की शतकीय पारी से इंग्लैंड की स्थिति मजबूत

पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने  अपनी पहली पारी में  स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 348 रन बना लिए हैं

By: Kuldeep

Published: 18 Aug 2017, 12:46 PM IST

नई दिल्ली । एलिस्टर कुक (नाबाद 153) और कप्तान जोए रूट (136) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में गुरुवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 348 रन बना लिए हैं। एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड के लिए कुक और डेविड मलान (28) नाबाद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के लिए सलामी जोड़ी कुक और मार्क स्टोनमैन (8) ने 14 रन ही जोड़े थे कि केमार रोच ने स्टोनमैन को बोल्ड कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

इसके बाद कुक का साथ देने आए टॉम वेस्ले (8) को मिगुएल कमिंस ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और पगबाधा आउट कर पवेलियन पहुंचाया।

मिगुएल के आउट होने के बाद कुक का साथ देने आए कप्तान रूट ने तीसरे विकेट के लिए 248 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 287 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर रोच ने रूट को बोल्ड कर इस साझेदारी पर विराम लगाया।

रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर टीम की पारी को संभाले कुक का साथ देने आए मलान ने दिन का खेल समाप्त होने तक चौथे विकेट के लिए 61 रनों की मजबूत साझेदारी से टीम को 348 के स्कोर तक पहुंचाया। इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए रोच ने दो विकेट लिए और मिगुएल को एक सफलता हाथ लगी।

england test

दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड का हौसला बुलंद -

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज में अफ्रीका की टीम को मात देने के बाद अंग्रेज खिलाडियों का हौशला बुलंद है । अफ्रीका के साथ हुए सीरीज में इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफ़र्ड में खेले गए चौथे टेस्ट में साउथ अफ़्रीका को 177 रन से हराकर 3-1 से सिरीज़ अपने नाम कर ली थी ।

साउथ अफ़्रीका की टीम 380 रनों का पीछा कर रही थी मगर 202 के स्कोर पर सिमट गई थी । मैच के हीरो रहे मोइन अली ने पांच और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट चटक मैच को जीतने में अहम् भूमिका निभाया था ।

हाशिम अमला ने इंग्लैंड को चुनौती पेश की, मगर वह भी 83 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे उनके जाने के बाद बाक़ी के सात विकेट सिर्फ़ 39 रनों के अंदर सिमट गयी ।इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 243 रन बनाए थे जिसमें मोइन 67 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned