एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड और पाकिस्तान से टेस्ट मैच खेलेगा इंग्लैंड

पांच मैचों की इस सीरीज का पहला मैच पांच अगस्त को एजबेस्टन में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 14 से 18 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

By: Siddharth Rai

Published: 20 Jul 2018, 03:26 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को 2019 में होने वाली एशेज सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली इस प्रतिष्ठित सीरीज की शुरुआत पांच अगस्त से होगी। 2017-18 में खेली गई एशेज सीरीज को आस्ट्रेलिया ने जीता था।

पाकिस्तान से भी खेलेगा टेस्ट
पांच मैचों की इस सीरीज का पहला मैच पांच अगस्त को एजबेस्टन में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 14 से 18 अगस्त के बीच खेला जाएगा। हेडिंग्ले तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा जो 22 से 26 अगस्त तक चलेगा। तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के बीच 11 दिन का अंतर है। चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में आठ सिंतबर से शुरू होगा। आखिरी टेस्ट ओवल में 16 सिंतबर से शुरू होगा। इस एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू सीजन की शुरुआत करेगी। इंग्लैंड, पाकिस्तान के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगी। पाकिस्तान का यह दौरा पांच मई से टी-20 मैच के साथ शुरु होगा जो 19 मई तक चलेगा।

आयरलैंड से भी खेलेगी टेस्ट
इस सीरीज के बाद इंग्लैंड को आईसीसी विश्व कप की मेजबानी भी करनी है। विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टॉम हैरिसन ने कहा, "अगले ग्रीष्मकाल में आईसीसी विश्व कप भी होना है और एशेज सीरीज भी। यह सभी उम्र के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी बात है। इंग्लैंड के समर्थकों के लिए एशेज सीरीज से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। यह नई टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड की पहली सीरीज भी होगी। यह हमारे लिए काफी उत्साह वाली बात है।" इंग्लैंड एशेज सीरीज से पहले आयरलैंड के साथ एक चार दिवसीय टेस्ट मैच खेलेगी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच यह मैच 24 से 27 जुलाई तक खेला जाएगा। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है। इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज भी होगा। उल्लेखनीय है कि आयरलैंड को पिछले साल टेस्ट टीम का दर्जा दिया गया था और ऐसे में सि साल मई में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned