साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स

स्टोक्स ने इंग्लैंड के वर्ल्ड जिताने में अदा की थी महत्वपूर्ण भूमिका

Manoj Sharma Sports

October, 0301:40 PM

क्रिकेट

लंदन। इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ( Ben Stokes ) को साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। स्टोक्स को यह अवार्ड प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ( पीसीए ) द्वारा दिया गया है।

आपको बता दें कि स्टोक्स ने इंग्लैंड को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। साथ ही एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में उन्होंने नाबाद 135 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलाई थी।

अवार्ड जीतने के बाद स्टोक्स ने कहा, "आपको जब यह अवॉर्ड मिलता है तो आपको काफी गर्व महसूस होता है क्योंकि आपके साथी इसके लिए आपको वोट देते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमनें 2019 में एक टीम के तौर पर जो किया वो शानदार है। विश्व कप जीतना, एशेज ड्रॉ कराना, ऐसा सीजन शानदार रहा। इस पर मुझे गर्व है।"

स्टोक्स इसी के साथ यह अवॉर्ड पाने वाले इंग्लैंड के छठे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रयान हिग्गिंस, डोमिनिक सिब्ले और सिमोन हार्मर को पीछे छोड़ा है।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned