scriptइंग्लैंड के कोच ने किया Jos Butler का बचाव, बोले- कामयाब होने के लिए देंगे सर्वश्रेष्ठ मौका | english Coach Chris Silverwood come in support of Jos Butler | Patrika News

इंग्लैंड के कोच ने किया Jos Butler का बचाव, बोले- कामयाब होने के लिए देंगे सर्वश्रेष्ठ मौका

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2020 06:58:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

West indies Cricket Team के खिलाफ सिर्फ पहले टेस्ट में ही Jos Butler बटलर नाकाम नहीं रहे हैं। वह पिछली 12 पारियों से एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

Silverwood come in support of Butler

Silverwood come in support of Butler

साउथेम्पटन : खराब फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) के समर्थन में इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) उतरे। उन्होंने कहा कि पहले टेस्ट में बटलर बल्लेबाजी खराब नहीं थी। बता दें कि बटलर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे। दोनों पारियों में वह महज 35 और नौ रन ही बना पाए थे। इसके अलावा 95 रन की शानदार पारी खेल कर वेस्टइंडीज (West indies Cricket Team) को चार विकेट से जीत दिलाने वाले जर्मन ब्लैकवुड का कैच भी उन्होंने टपका दिया था। इसके बाद से दूसरे टेस्ट में उनकी जगह को लेकर सवाल उठ रहे थे, लेकिन सिल्वरवुड ने स्पष्ट संकेत दे दिया कि वह टीम में बने रहेंगे।

Rashid Latif का बड़ा खुलासा, Azharuddin के कारण Younis ने flower की गर्दन पर रखा होगा चाकू

12 पारियों से तरस रहे हैं रन के लिए

वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ पहले टेस्ट में ही बटलर नाकाम नहीं रहे हैं। वह लंबे अरसे से रनों के लिए तरस रहे हैं। पिछली 12 पारियों से तो वह एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा पाए हैं। इसके बाद से इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटर टीम में उनके स्थान पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन कोच सिल्वरवुड का कहना है कि बटलर की आलोचना कर उन पर दबाव नहीं बनाना चाहिए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इससे बटलर को मदद नहीं मिलेगी, जबकि हम उन्हें कामयाब होने का सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं। कोच ने कहा कि मैच से पहले अभ्यास के दौरान जोस ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वह लय में दिख रहे थे। बस उन्हें क्रीज पर समय बिताने और बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है। इस बात को वह भी जानते हैं।

थोड़ा रन बना लेंगे तो सब ठीक हो जाएगा

45 साल के सिल्वरवुड ने कहा कि बटलर को बस यह विश्वास दिलाने की जरूरत है कि वह अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह आत्मविश्वास से भरे रहें। हम उन्हें कामयाब होने का भरपूर मौका देंगे। बाकी यह इस पर निर्भर करता है कि उनके लिए दिन कैसा है। अगर वह कुछ रन बना लेंगे तो बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। इस बातचीत में उन्होंने टीम के दूसरे विकेटकीपर बेन फॉक्स (Ben Fox) की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास एक बहुत ही शानदार विकेट कीपर है।

Virat Kohli पर हितों के टकराव के आरोप से BCCI नाखुश, बोला- राह से भटकाने की कोशिश

डेनली कर रहे हैं कड़ी मेहनत

इंग्लैंड के एक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जो डेनली (Joe Denly) विंडीज के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए थे। ऐसी उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में नियमित कप्तान जो रूट (Joe Root) की वापसी के बाद उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिलेगी। डेनली ने पहले टेस्ट में क्रमश: 18 और 29 रन बनाए थे। कोच ने कहा कि हम डेनली को अच्छा करते देखना चाहते हैं। वह काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और शानदार खिलाड़ी है, लेकिन अभी दबाव में हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो