T-20 क्रिकेट में Jos Buttler को इस नंबर पर बैटिंग सबसे ज्यादा पसंद

  • जोस बटलर ( Jos Buttler ) ने एक इंटरव्यू में बताया कि कौन सी बैटिंग पोजिशन है उनकी फेवरेट।
  • मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले ( Top cricket news ) जाने वाले तीसरे T-20 से बाहर हुए जोस।
  • उन्होंने बताया कि वह टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी ऑर्डर पर खेल सकते हैं।

साउथैम्पटन। क्रिकेट ( Top cricket news ) के हर फॉर्मैट में हर खिलाड़ी को खेलने के लिए अलग-अलग ऑर्डर पसंद होते हैं। इसी सिलसिले में T-20 क्रिकेट को लेकर इंग्लैंड के अनुभवी विकेटकीपर और बल्लेबाज जोस बटलर ( Jos Buttler ) ने खुलासा किया है कि उन्हें ओपनिंग करना बहुत पसंद है और यही उनका पसंदीदा क्रम है। बटलर ने रविवार को एजेस बाउल ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T-20 मैच में केवल 54 गेंदों पर 77 रनों की नाबाद पारी खेली और इसमें आठ चौके और दो छक्के ठोके।

बटलर की इस शानदार पारी के चलते इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 158 रनों के लक्ष्य को चार विकेट के नुकसान पर सात गेंदें बाकी रहते हुए हासिल कर लिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की T-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बटलर ने सीरीज के पहले T-20 मैच में भी 44 रन बनाए थे और इंग्लैंड ने यह मैच दो रन से जीता था। T-20 सीरीज के बाद इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

स्काई स्पोटर्स के मुताबिक बटलर ने कहा, "T-20 क्रिकेट में बैटिंग के लिए शायद मेरी पसंदीदा जगह ओपनर की है। T-20 में मुझे टॉप ऑर्डर पर बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा सफलता मिली है। हालांकि यह स्वाभाविक भी है कि यदि आप T-20 में टॉप थ्री में बैटिंग करते हैं, तो यह हर खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छी जगह है।"

उन्होंने आगे कहा, "शायद मुझे आठ-नौ खिलाड़ी मिल गए हैं, जो टॉप थ्री में बैटिंग करने के लिए हाथ मिलाएंगे। मैं इसके लिए बहुत खुश हूं। लेकिन इसके साथ ही मैं टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी ऑर्डर पर बैटिंग करने में बहुत खुश हूं।"

बटलर ने आगे बताया, "मैंने अपने करियर में T-20, वनडे क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में भी बैटिंग की है। इसलिए मैं बहुत ही आराम से किसी भी नंबर पर खेल रहा हूं। यह वास्तव में कोच और कप्तान को तय करना है। हमे निचले क्रम तक ताकत मिली है और यह अच्छी टीमों के प्रतीक जैसा है।"

हालांकि अब मंगलवार को एजेस बाउल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और आखिरी T-20 मैच खेला जाना है, जिससे बटलर बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। ईसीबी के मुताबिक बटलर रविवार शाम को खत्म हुए दूसरे T-20 मैच के बाद अपने परिवार के पास बायो बबल से बाहर चले गए हैं। बटलर अब टेस्टिंग के बाद गुरुवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले जुड़ सकते हैं।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned