scriptEoin Morgan ने जमाया World Cup इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक | Eoin Morgan scored 4th fastest century in World Cup history | Patrika News

Eoin Morgan ने जमाया World Cup इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 08:36:04 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

एक पारी में सर्वाधिक सिक्स का रिकॉर्ड भी Eoin Morgan के नाम
मोर्गन ने तोड़ा Chris Gayle , Rohit Sharma और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

Eoin Morgan

मैनचेस्टर। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England cricket team ) के कप्तान इयोन मोर्गन ( eoin morgan ) ने आईसीसी क्रिेकेट विश्व कप ( ICC Cricket World Cup 2019 ) इतिहास का सबसे तेज चौथा शतक जमा दिया है। मोर्गन ने यह उपलब्धि मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( afghanistan cricket team ) के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हासिल की।

मोर्गन ने मात्र 57 गेंदों में ही शतक पूरा कर अपना नाम क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया। शतक जमाने के बाद भी मोर्गन के मिजाज में कोई बदलाव नहीं आया और उन्होंने सिक्स की बरसात जारी रखी।

क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे तेज शतकः

गेंदबल्लेबाजटीमखिलाफसाल
50केविन ओ ब्रायनआयरलैंडइंग्लैंड2011
51ग्लेन मैक्सवेलऑस्ट्रेलियाश्रीलंका2015
52एबी डिविलियर्ससाउथ अफ्रीकावेस्ट इंडीज2015
57इयोन मोर्गनइंग्लैंडअफगानिस्तान2019

मोर्गन ने मात्र 71 गेंदों में ही ताबड़तोड़ 148 रन ठोक दिए। अपनी पारी में उन्होंने चौके तो केवल 4 ही जमाए लेकिन रिकॉर्डतोड़ 17 सिक्स उड़ा दिए।

Eoin Morgan

एक पारी में सर्वाधिक सिक्स का रिकॉर्ड भी मोर्गन के नामः

इसी पारी के दौरान मोर्गन ने एक और अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया। मोर्गन वनडे क्रिकेट में किसी एक पारी के दौरान सबसे ज्यादा सिक्स मारने वाले बल्लेबाज भी बन गए। मोर्गन ने इस मैच के दौरान रिकॉर्ड 17 सिक्क जमाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle ) , भारत के रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम संयुक्त रूप से दर्ज था। ये तीनों ही एक वनडे मैच के दौरान 16-16 सिक्स जड़ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो