इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया टीम इंडिया के खिलाफ जीत का राज

  • Eoin Morgan ने कहा- कुलदीप और चहल पर अटैक करने का मिला फायदा।
  • इयोन मोर्गन ने कहा- जीत से मिला आत्मविश्वास आगे भी अच्छा खेलेंगे।

By: Manoj Sharma Sports

Published: 01 Jul 2019, 03:28 PM IST

बर्मिंघम। करो या मरो की स्थिति वाले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को 31 रनों से मात देने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम बेहद उत्साहित है। इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि मध्य के ओवरों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को निशाना बनाने से मैच इंग्लैंड की ओर आ गया था।

इंग्लैंड ने पहले 10 ओवरों में महज 47 रन बिना किसी विकेट खोए बनाए थे। इसके बाद अगले 10 ओवरों में जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने 97 रन बटोरे। इस दौरान इस जोड़ी ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर बड़े शॉट भी लगाए।

आंकड़ेः India vs England मैच में बने रिकॉर्ड्स पर एक नजर, कोहली और रोहित का 'विराट' कारनामा

मोर्गन ने मैच के बाद कहा, "10 से 20 ओवर के बीच के खेले ने मैच बदल दिया था। मुझे लगता है कि हमने 10-11 ओवरों में तकरीबन 90 रन बनाए। यह साफ तौर पर पता चल रहा था कि तब तेज गेंदबाजी हो रही थी तब गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। थोड़ी बहुत तेजी थी और हमें कटर्स परेशान कर रही थीं।"

कप्तान ने कहा, "इसलिए जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय कई जगह विकेट को फ्लैट साबित करने में लगे थे और इस दौरान उन्होंने ऐसा किया भी। वो हमारे लिए शानदार दौर रहा और हमें एक बेहतरीन शुरुआत मिली।"

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बाद वनडे में Team India का रिकॉर्ड सबसे खराब, देखें रोचक आंकड़े..

इंग्लैंड के लिए यह मैच हर हाल में जीतने वाला मैच था। इस मैच में हार उसे सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर देती लेकिन इंग्लैंड ने इसमें जीत हासिल की।

मोर्गन ने इस पर कहा, "हम लगातार दो मैच हार चुके थे। जाहिर सी बात है आपको चीजें बदलनी होती हैं लेकिन आपको पता नहीं होता कि आप कैसा खेलने वाले हैं। हमने जिस तरह से आज खेला वो शानदार था। हम अपना शीर्ष खेल खेलेंगे तो हमारे जीतने की संभावनाएं ज्यादा होंगी।"

Show More
Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned