पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कहा कि वहां काम करने की आजादी नहीं

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कहा कि वहां काम करने की आजादी नहीं

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 16 2019 05:18:45 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 06:02:39 PM (IST) क्रिकेट

Grant Flower ने अपने बयान में यह भी कहा कि पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था के हालात बेहतर नहीं हैं।

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अगर कुछ सबसे खराब है तो वह है कि स्वतंत्रता की कमी। इसके अलावा उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए।

पिछले हफ्ते पीसीबी ने उन्हें बल्लेबाजी कोच से हटाया है

जिम्बाब्वे का यह पूर्व बल्लेबाज 2014 से पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच थे। पीसीबी ने उन्हें इस पद से हटाया है। एक वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आजादी के अलावा सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति भी बेहद खराब है।

केकेआर के मुख्य कोच पर से पर्दा हटा, ब्रैंडन मैक्कुलम लेंगे जैक्स कैलिस की जगह

पीसीबी की राजनीति पर भी की टिप्पणी

ग्रांट फ्लावर ने कहा कि पूर्व खिलाड़ियों का दोहरा चरित्र और पत्रकार तथा टीवी चैनल्स भी मुश्किलें खड़ी करते हैं। उन्होंने पीसीबी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उसके भीतर चलने वाली गंदी राजनीति से भी हालात खराब होते हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इन सभी चीजों को कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

बाबर आजम की तारीफ की

48 साल के ग्रांट फ्लावर ने कहा कि पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच रहने के दौरान उन्होंने जितने भी बल्लेबाजों को ट्रेनिंग दी है, उनमें से बाबर आजम सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। इससे भी आगे जाकर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में उन्होंने अब तक जितने भी बल्लेबाजों को ट्रेनिंग दी है, उनमें वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उनके द्वारा प्रशिक्षित किए गए बल्लेबाजों में भी वह गिने चुने अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं।

अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

चैम्पियंस ट्रॉफी जीतना सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि

फ्लावर ने कहा कि पाकिस्तान टीम से जुड़ने के बाद उनकी सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि 2017 में खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीतना है। उन्होंने साथ ही पाकिस्तान टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और प्रशंसकों से कहा कि अपने खिलाड़ियों पर भरोसा रखें और उनके साथ खड़े रहें। सकारात्मक चीजों की तरफ देखें और नकारात्मक चीजों से खुद को दूर रखें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned