फखर जमां को जिम्बाब्वे के खिलाफ विस्फोटक दोहरा शतक जड़ने का मिला बड़ा फायदा, जानें अब किस 'टीम' के लिए खेलेंगे

फखर जमां ने सीरीज के दौरान बिना अपना विकेट गंवाए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है। इसका इनाम भी उन्हें अब मिलने वाला है । जल्द ही उन्हें टेस्ट टीम में ऐसी ही विस्कोटाक बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है ।

By:

Published: 24 Jul 2018, 05:24 PM IST

नई दिल्ली । पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां ने जिम्बाब्वे दौरे पर जमकर रन बटोरे हैं । उन्होंने 5 ODI मैचों में रिकॉर्ड 515 रन बनाए हैं। इन रनों को बनाने के लिए उन्होंने 65 चौके और 6 छक्कों के सहारे 111 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के लिए उनको मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। फखर जमां ने इस सीरीज के दौरान बिना अपना विकेट गंवाए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है। इसका इनाम भी उन्हें अब मिलने वाला है । जल्द ही उन्हें टेस्ट टीम में ऐसी ही विस्कोटाक बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है । ऐसा हम नहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है ।


मिल सकता है जल्द ही टेस्ट में मौक़ा
हाल ही में वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को अब टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। पाकपैशन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा है कि आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फखर जमां के नाम पर विचार किया जाएगा। पाकिस्तान को अक्टूबर में आस्ट्रेलिया से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सरफराज ने कहा कि टेस्ट में सलामी जोड़ी टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है और जमान इस चिंता को दूर करने के लिए प्रबल दावेदार हैं।

 

टेस्ट में सलामी जोड़ी हमेशा से रही है दिक्कत
उन्होंने कहा, "यदि आप हमारी टेस्ट टीम की सलामी जोड़ी को देखेंगे तो यह अभी भी चिंता का विषय है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हम निश्चित रूप से जमान को टेस्ट में शामिल करने का प्रयास करेंगे। जिस तरह से वह खेल रहे है, उससे एक सलामी बल्लबोज के रूप में वह विपक्षी टीम के खिलाफ आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि भविष्य में वह जरुर टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।"

 

फखर जमां ने बनाये कई बड़े रिकॉर्ड
सरफराज ने कहा, "टेस्ट मैच में कप्तानी करना पूरी तरह से अलग है क्योंकि आपको पूरे खेल का फैसला करने और टीम संयोजन के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता होती है। मैंने अभी तक पांच मैचों में ही कप्तान की है इसलिए मैं भी सीखने के चरण में हूं।" 28 साल के जमान ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज में दोहरा शतक बनाया था। उन्होंने 210 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने वनडे में सबसे तेज 1000 रन पूरे किए थे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned