scriptभारतीय खिलाड़ियों कोे घुटने टेकने पर मजबूर करने वाला ये ऑस्ट्रेलियाई हुआ वर्ल्ड कप से बाहर | Fast bowler Jhye Richardson has been out of the World Cup due to injur | Patrika News

भारतीय खिलाड़ियों कोे घुटने टेकने पर मजबूर करने वाला ये ऑस्ट्रेलियाई हुआ वर्ल्ड कप से बाहर

Published: May 08, 2019 02:38:00 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

तेज गेंदबाज़ जॉए रिचर्डसन नहीं खेल पाएंगे वर्ल्ड कप।
कंधे की चोट से परेशान हैं रिचर्डसन।
मार्च में पाक के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दौरान लगी थी चोट।

Australia Cricket Team

मेलबर्न। वर्ल्ड कप शुरू होने में एक महिने से भी कम का वक्त बचा है। इससे पहले ही वर्ल्ड कप की मजबूत दावेदारों में से एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के करारा झटका लगा है। वर्ल्ड को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने जो रणनीति बनाई थी उसे त्यागकर टीम को अब नई रणनीति पर काम करना होगा।

ताजा खब़र के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज जॉए रिचर्डसन चोटिल होने के कारण 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन को मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज़ के दूसरे वनडे मैच के दौरान कंधे में चोट लगी थी जिससे वो उबर नहीं पाए।

भारत के खिलाफ सीरीज़ में किया था दमदार प्रदर्शन

रिचर्डसन का टीम से बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के इसलिए भी बड़ा संकट है क्योंकि वे पिछले कुछ समय से निरंतर शानदार प्रदर्शन करते आ रहे थे। आईपीएल से पूर्व भारत में आयोजित हुई वनडे सीरीज़ में रिचर्डसन ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने सभी भारतीय बल्लेबाज़ों को बांधकर रखा था और खुलकर शॉट खेलने का एक भी मौका नहीं दिया था। उन्होंने भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में किफायती गेंदबाज़ी करने के साथ ही कुल सात विकेट भी चटकाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, “नेट में गेंदबाज़ी और निरीक्षण करने के बाद यह साफ है कि जॉए की स्थिति उतनी तेजी से बेहतर नहीं हो रही जितनी तेजी से होनी चाहिए थी इसलिए चयनकर्ताओं से बात करने के बाद हमने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय लिया है।”

बीकले ने कहा, “वे अपनी चोट से उबरने की कोशिश जारी रखेंगे और आने वाले हफ्तों में गेंदबाज़ी फिर से शुरू करेंगे। इस स्तर पर हम अभी भी आशान्वित हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया-ए के इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।”

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ एक जून को ब्रिस्टल में होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो