scriptआईपीएल में आठ अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी बने फिंच | Finch became player 1st player who represent 8 teams in IPL | Patrika News

आईपीएल में आठ अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी बने फिंच

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2019 06:14:39 pm

Submitted by:

Mazkoor

आईपीएल की नीलामी में इस बार एरॉन फिंच को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने खरीदा है। वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल में आठ टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

Aaron Finch

कोलकाता : साल 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने जैसे ही 4.40 करोड़ रुपए में खरीदा, वैसे ही वह पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिसने आईपीएल की आठ टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

नीलामी : आईपीएल में पदार्पण कर रहे कॉटरेल को मिले 8.50 करोड़ रुपए, पंजाब ने खरीदा

राजस्थान रॉयल्स से की थी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया ओपनर फिंच ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में की थी। पहली बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम से जोड़ा था। इसके अगले दो सीजन 2011 और 2012 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद आईपीएल में आई नई टीम पुणे वॉरियर्स ने उन्हें 2013 में खरीदा। फिर 2014 में उनका टीम बदला और वह सनराइजर्स हैदराबाद के हो गए। अगले ही साल 2015 में उनकी टीम एक बार फिर बदली और वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलते दिखाई पड़े। 2016 और 2017 में एक बार फिर वह नई टीम गुजरात लॉयंस की टीम से खेलते दिखाई पड़े। 2018 में वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से मैदान में उतरे।

आईपीएल नीलामी में ऑस्ट्रेलिया का रहा दबदबा, पीयूष चावला रहे सबसे महंगे भारतीय

सिर्फ दो और खिलाड़ी छह टीम से खेल सके हैं

एरॉन फिंच के अलावा कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं रहा है, जिसने आईपीएल में आठ टीमों का प्रतिनिधित्व किया हो। हां, दो भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह और पार्थिव पटेल ऐसे जरूर हैं, जिन्होंने छह टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें से भी युवराज सिंह का करियर आईपीएल में अब करीब-करीब खत्म हो चुका है। सिर्फ पार्थिव पटेल ऐसे खिलाड़ी हैं, जो उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। बता दें कि पार्थिव पटेल भी आईपीएल-2020 में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से खेलते दिखेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो