scriptBAN vs SL test : मोमिनुल के शतक ने बांग्लादेश को हार से बचाया, मैच ड्रा | first test between srilanka and bangladesh ended up in draw | Patrika News

BAN vs SL test : मोमिनुल के शतक ने बांग्लादेश को हार से बचाया, मैच ड्रा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2018 04:37:41 pm

Submitted by:

Kuldeep

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच चिट्टागोंग के जहुर अहमद स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा

first test between srilanka and bangladesh ended up in draw
नई दिल्ली। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चिट्टागोंग के जहुर अहमद स्टेडियम में खेला गया। पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन रविवार को बेनतीजा रहा। टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन बांग्लादेश ने दिन का अंत अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 307 रनों के साथ किया। इस मैच में कुल 1533 रन बने। बांग्लादेश ने पहली पारी में 513 रन बनाए थे जबाव में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 713 रनों पर घोषित कर दी।
ये भी पढ़े – बैडमिंटन: इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंची सिंधु, अमरीकी शटलर झांग से होगी खिताबी भिड़ंत

एक टेस्ट में दो शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी
मैच के चौैथे दिन का अंत 81 रनों पर तीन विकेट पर करने वाली मेजबान टीम बैकफुट पर दिख रही थी, लेकिन पांचवें दिन मोमिनुल हक (105) और लिट्टन दास (94) ने उसे आगे कर दिया और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। मोमिनुल ने पहली पारी में भी 176 रनों की पारी खेली थी। वह एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बन गए हैं। मोमिनुल और लिट्टन ने चौथे विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की। मोमिनुल को धनंजय डी सिल्वा ने दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच कराया। उन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।
लिट्टन शतक से चूके
लिट्टन अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए। शतक पूरा करने की जल्दबाजी में उन्होंने हवा में एक गैरजिम्मेदारान शॉट खेला जिसे डी सिल्वा ने पीछे भागते हुए शानदार तरीके से लपक लिया। उन्होंने 182 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए। कप्तान महमुदुल्लाह 28 रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ मोसादेक हुसैन आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने दो विकेट लिए। धनंजय डी सिल्वा, दिलरुवान परेरा, लक्षण संदकाना को एक-एक सफलता मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो