ICC टी20 रैंकिंग में पहली बार तीन भारतीय खिलाड़ी आए टॉप 10 में, कोहली की लंबी छलांग

- विराट कोहली ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 183 रन बनाए

- कोहली को टी20 रैंकिंग में पांच पायदान का फायदा हुआ है

Kapil Tiwari

December, 1203:12 PM

नई दिल्ली। भारत ने वेस्टइंडीज को आखिरी टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लाजवाब फॉर्म में दिखा। कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल के साथ-साथ रोहित शर्मा ने भी आखिरी मैच में अपनी लय हासिल कर ली। इस सीरीज के खत्म होने के बाद भारत को आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा फायदा पहुंचा है। दरअसल, अब आईसीसी की टॉप 10 बल्लेबाज रैंकिंग में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हो गए हैं।

कोहली ने लगाई लंबी छलांग

टीम इंडिया अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रही है। ऐसे में ये खबर टीम के लिए काफी अच्छी है, क्योंकि 2007 के बाद से भारत टी20 मेें उतना कामयाब नहीं रहा है, जितना पहले था। आईसीसी टी20 के टॉप 10 बल्लेबाजों में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल शामिल हो गए हैं। सबसे ज्यादा फायदा कोहली को पहुंचा है। कोहली ने पांच स्थान की छलांग लगाकर पॉइंट टेबल में 10वां नंबर हासिल कर लिया है। कोहली के 685 पॉइंट हैं। वहीं लोकेश राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह 734 पॉइंट के साथ छठे पायदान पर हैं। टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 686 अंकों के साथ 9वें पायदान पर हैं। आईसीसी की रैंकिंग में पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम पहले स्थान पर हैं।

केएल राहुल हैं छठे पायदान पर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कोहली का बल्ला सबसे ज्यादा चला है। कोहली ने तीन मैचों में 183 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जमाए। कोहली ने सीरीज के आखिरी मैच में 29 गेंद पर 70 रन तो दूसरे में 50 गेंद पर 94 रन की पारी खेली थी। आपको बता दें कि कोहली पहले से ही टेस्ट और वनडे में पहले नंबर के बल्लेबाज हैं। वहीं केएल राहुल ने तीन मैचों में 164 रन बनाए हैं। पहले टी-20 में उन्होंने 62 रन तो आखिरी मैच में 56 गेंद पर 91 रन बनाए। इसके अलावा रोहित ने आखिरी मैच में 71 पारी खेलकर अपने फॉर्म में होने के संकेत दे दिए।

Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned