वनडे विश्व कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, 5 में से 3 स्थान पर सचिन का कब्जा

वनडे विश्व में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में 3 स्थानों पर टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का कब्जा है।

 

By: भूप सिंह

Updated: 05 Jul 2021, 05:48 PM IST

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट हैं। इस टूर्नामेंट में खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है। इसका 13वां संस्कण 2023 में खेला जाएगा। लेकिन इसकी तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं। क्योंकि विश्वकप खेलते हुए हर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है। आज हम आपको 5 ऐसे बल्लेबाजों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने विश्व कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने बनाए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:—कपिल बोले-'शास्त्री को कोच पद से हटाने का कोई कारण नहीं बनता'

सचिन तेंदुलकर
टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। सचिन में पाकिस्तान के विरुद्ध वर्ल्ड कप के 5 मैचों में 313 रन बनाए हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं।

चौथे नंबर पर सचिन तेंदुलकर
वनडे विश्व कप में चौथे नंबर पर भी सचिन तेंदुलकर का नाम आता है, जिन्होंने विश्व कप में श्रीलंका के विरुद्ध 7 मैचों में 319 रन बनाए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप में एक शतक और 2 अर्धशतक भी लगाया है।

स्कॉट स्टायरिस
न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस अपनी टीम को कभी भी विश्व कप नहीं जिता सके। लेकिन विश्व कप में श्रीलंका के विरुद्ध उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा। उन्होंने वनडे विश्व में श्रीलंका के खिलाफ 5 मैच खेले और 352 रन बनाए।

दूसरे नंबर पर भी सचिन तेंदुलकर
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक बार फिर से पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। जिन्होंने विश्व कप में केन्या के विरुद्ध 4 मैचों में 355 रन बनाए।

यह खबर भी पढ़ें:—धीमी स्ट्राइक रेट पर हुई आलोचना तो भड़की मिताली राज, कहा-लोगों की सलाह की जरूरत नहीं

एबी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 3 मैचों में 415 रन बनाए थे और उन्होंने तीनों मैचों में ही तूफानी पारी खेलते हुए 3 शतक लगाए थे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned