scriptग्लोबल T-20 लीग कनाडा पर मैच फिक्सिंग का साया, उमर अकमल ने पाक के ही पूर्व खिलाड़ी पर लगाया आरोप | Former Pakistan player offers match fixing to Umar Akmal | Patrika News

ग्लोबल T-20 लीग कनाडा पर मैच फिक्सिंग का साया, उमर अकमल ने पाक के ही पूर्व खिलाड़ी पर लगाया आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2019 06:07:51 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

ग्लोबल टी-20 लीग कनाडा ( GlobalT20 League canada ) में खेल रहे उमर अकमल ( Umar Akmal ) ने कहा है कि दो बुकी ने मुझसे मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया।
 
 

Umar Akmal
नई दिल्ली। मैच फिक्सिंग का जिन्न पाकिस्तान का पीछा नहीं छोड़ रहा है। ग्लोबल टी-20 लीग कनाडा ( GlobalT20 League canada ) में विनीपेग हॉक्‍स के लिए खेल रहे पाकिस्तान के खिलाड़ी उमर अकमल से कुछ लोगों ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया है। जिन दो बुकी ने अकमल को मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव दिया उनमें से एक पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर बताया जा रहा है। जबकि दूसरे बुकी को कथित रूप से भारतीय कहा जा रहा है।
बेल्जियम के साइकिलिस्ट ब्योर्ग लैंबरेच्ट की रेसिंग के दौरान हादसे में मौत

पाकिस्तान के उमर अकमल से मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( pakistan cricket Team ) से बाहर चल रहे उमर अकमल ( Umar Akmal ) इस समय ग्लोबल टी-20 लीग कनाडा में खेल रहे हैं। इस मामले की जानकारी देते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मंसूर अख्‍तर और कृष नाम के एक भारतीय बुकी ने मुझे मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव दिया। इसकी जानकारी मैंने तुरंत ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) को दे दी।
पाक क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की कमजोरी स्वीकारने को तैयार नहीं, कोच मिकी आर्थर को हटाया

पूर्व खिलाड़ी मंसूर अख्तर भी विनीपेग हॉक्‍स से जुड़े हुए हैं

यहां पर ये भी सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात है कि जिन मंसूर अख्तर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है वो खुद भी विनीपेग हॉक्‍स से जुड़े हुए हैं। मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद मंसूर अख्तर गायब हो गए हैं। मीडिया में चल रही खबरों में दावा किया जा रहा है कि अख्तर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया है। GT20 लीग कनाडा की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने लीग में खेल रहे सभी खिलाड़ियों से कहा कि है कि वो मंसूर और कृष से दूर रहें। पूर्व खिलाड़ी मंसूर अख्तर ने 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिए 19 टेस्‍ट और 41 वनडे मैच खेले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो