script‘India को क्रिकेट खेलना है तो Pakistan आना पड़ेगा, हम उनके पीछे क्यों भागें’- विवादित बयान सामने आया | Patrika News

‘India को क्रिकेट खेलना है तो Pakistan आना पड़ेगा, हम उनके पीछे क्यों भागें’- विवादित बयान सामने आया

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2022 01:57:29 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

कई सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। अब पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व चेयरमैन ने एक बड़ा बयान दे दिया है। जानिए उन्होंने भारत-पाक रिश्तों पर क्या कहा?

former pcb chief ehsan mani says we should not run behind india

पूर्व चेयरमैन की प्रतिक्रिया सामने आई

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट को लेकर एक बार फिर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूर्व चेयरमैन एहसान मानी ने भारत-पाक क्रिकेट रिश्तों को लेकर अब बड़ा बयान दे दिया है। शायद उनके इस बयान से भारतीय फैंस खुश नहीं होंगे। एहसान मानी ने कहा कि मैंने कभी भी अपने कार्यकाल में भारत से क्रिकेट खेलने की सिफारिश नहीं की थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज कब खेली जाएगी?

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की राइवलरी हमेशा शानदार रही है लेकिन साल 2012-13 के बाद से एक भी सीरीज नहीं खेली गई है। इसके बार भारत-पाक के बीच राजनीतिक संबंध हमेशा खराब रहे और इसका प्रभाव क्रिकेट पर भी पड़ गया। हमेशा रिश्तों में इसके बाद खटास ही रही। सिर्फ ICC के बड़े टूर्नामेंट में ही भारत और पाकिस्तान का मैच होता है। हालांकि दोनों देशों के कई खिलाड़ी कह चुके हैं कि दोबारा द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी चाहिए। अभी के हिसाब तो ये बिल्कुल भी संभव नहीं लग रहा है। अगर आने वाले समय में भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे रहे तो फिर सीरीज खेली जा सकती है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 से 7.25 करोड़ का दिग्गज खतरनाक चोट के कारण हुआ बाहर,शाहरुख खान की टीम KKR को बड़ा झटका

एहसान मानी की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा चेयरमैन रमीज राजा ने हाल ही में भारत के साथ सीरीज का प्रस्ताव पेश किया था। ICC ने उनके इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया। ICC ने कहा कि सीरीज को कैलेंडर में अभी फिट नहीं किया जा सकता है। इसी मुद्दे पर एहसान मानी ने कहा, हमारे देश को उनके पीछे नहीं भागना चाहिए। अगर भारत को खेलना है तो उन्हें पाकिस्तान में आकर खेलना चाहिए। मैंने कभी भी इनके बीच सीरीज के लिए मना नहीं किया लेकिन हमारा भी आत्मसम्मान है। हमें भारत के पीछे भागने की जरूरत नहीं है। बिल्कुल भी हमें ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर वो क्रिकेट खेलने के लिए तैयार होंगे तो हम भी हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 में लगा ग्लैमर का जबरदस्त तड़का, इस ‘पंजाबी’ एंकर ने फैंस को किया मदहोश
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो