scriptदिग्गजों ने की इंग्लैंड की कड़ी आलोचना | Former players comment on england cricket team | Patrika News

दिग्गजों ने की इंग्लैंड की कड़ी आलोचना

Published: Jul 18, 2017 02:28:00 pm

दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली शिकस्त के बाद निराश इंग्लैंड क्रिकेट टीम को
अपने पूर्व क्रिकेटरों माइकल वॉन, नासिर हुसैन जैसे दिग्गजों की कड़ी
आलोचना भी झेलनी पड़ रही है जबकि मौजूदा कप्तान जो रूट ने इसे अनुचित बताया
है।

watch joe root gifts england team jersey to retiri

watch joe root gifts england team jersey to retiring journalist ahead of india t 20

नाटिंघम। रूट के आदर्श रहे वॉन ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ इंग्लिश बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर गहरी निराशा जताते हुए कहा था कि मैच में बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी घटिया था और टेस्ट मैच का सम्मान नहीं करने के कारण ही इंग्लैंड को 340 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी है।

वॉन ने साथ ही कहा कि इंग्लिश खिलाडिय़ों को देखकर ऐसा लग रहा था कि वे ट््वंटी 20 खेल रहे हैं। टेस्ट की दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुये इंग्लैंड टीम 133 रन पर ढेर हो गई थी और मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका से अपनी रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। यह इंग्लैंड टीम की हाल के 10 मैचों में सातवीं टेस्ट हार है।

वॉन ने कहा कि इंग्लैंड टीम टेस्ट के अनुरूप खुद को ढाल नहीं पा रही है। वॉन के अलावा अन्य पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने भी इंग्लिश क्रिकेट की काफी आलोचना की है। ज्यॉफ ब्यॉयकॉट ने भी इंग्लिश खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को बिल्कुल बकवास करार दिया है। हालांकि मौजूदा इंग्लिश कप्तान रूट ने वॉन की आलोचना पर निराशा जताई है और कहा कि वह इस बात पर विश्वास नहीं कर सकते कि पूर्व क्रिकेटर इस तरह की बात कर सकते हैं।

वॉन को अपना आदर्श मानने वाले रूट ने कहा यह काफी अनुचित है। मैं सच कहूं तो मुझे यकीन नहीं होता कि उन्होंने यह बात कही है। हम इस तरह की सीरीज जीतने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन इस सप्ताह हमने खराब खेला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो