scriptfour players ignored by the selectors team india bcci Prithvi Shaw | भारतीय टीम के 4 बदकिस्मत खिलाड़ी जिन्हें सेलेक्टर्स द्वारा बार-बार नजरअंदाज किया जाता है | Patrika News

भारतीय टीम के 4 बदकिस्मत खिलाड़ी जिन्हें सेलेक्टर्स द्वारा बार-बार नजरअंदाज किया जाता है

टीम इंडिया में चयन होना इस समय बहुत मुश्किल हो गया है। कई खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन के बाद भी बाहर बैठे हुए है। कुछ खिलाड़ियों को प्लेइंग में मौका नहीं मिल रहा है। कुछ बदकिस्मत भी रहे जिन्हें मौका ही नहीं दिया गया। आइए आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: July 27, 2022 05:49:57 pm

IPL में अच्छा प्रदर्शन कर कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में वापसी की। घरेलू क्रिकेट में भी कुछ खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया और टीम में वापस आए। कुछ खिलाड़ी बदकिस्मत भी रहे कि उन्हें मौका नहीं मिला। BCCI और सेलेक्टर्स द्वारा इन खिलाड़ियों को हर दौरे पर नजरअंदाज किया जाता है। संजू सैमसन कई साल से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका चयन हर दौरे के लिए नहीं होता है। अगर किसी दौरे पर जाते भी है तो फिर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती है। कुछ खिलाड़ी फॉर्म में आने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और इसके बाद उनका चयन हो जाता है। इस लिस्ट में हालांकि बहुत कम खिलाड़ी शामिल है। हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें लगातार सेलेक्टर्स द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है।
three players ignored by the selectors team india bcci Prithvi Shaw
इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका
1) पृथ्वी शॉ

लिस्ट में सबसे पहला नाम शॉ का है। शॉ का करियर शुरूआत में शानदार रहा। उन्हें टीम में कई मौके मिले।शॉ इसके बाद डोप टेस्ट में फेल हो गए थे और आठ महीने का बैन लगा दिया गया था। वापसी के बाद शॉ ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसा लगा कि टीम में उनकी वापसी हो जाएगी लेकिन ये अभी तक नहीं हो पाया। घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। IPL 2022 में भी उन्होंने कुछ धमाकेदार पारियां खेली।

शॉ को अब मौके नहीं दिए जा रहे हैं। शायद आगे भी उन्हें मौका नहीं मिल पाएगा। शॉ टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी-20 मुकाबला खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम एक शतक भी है।

यह भी पढ़ें

T-20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले 3 खिलाड़ी


2) शिवम दुबे


दुबे की किस्मत भी काफी खराब रही है। अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम में सलेक्ट नहीं किया। एक ऑलराउंडर के रूप में हमेशा वो सफल साबित हो सकते थे। इस साल IPL में दुबे ने चेन्नई की तरफ से कुछ शानदार पारियां खेली। गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया गया। टीम इंडिया के लिए दुबे 1 वनडे और 13 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

3) राहुल त्रिपाठी

IPL में हर साल राहुल त्रिपाठी अपनी बल्लेबाजी के कारण बहुत चर्चा में रहते हैं। इस साल IPL में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। फैंस की मांग पर आयरलैंड दौरे पर उनका चयन किया गया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। इसके बाद उन्हें फिर आराम दे दिया गया है। अब तो शायद ही उनका चयन दोबारा हो पाएगा। त्रिपाठी अभी तक IPL में 76 मैचों में 1798 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें


4) उमरान मलिक


पिछले दो साल उमरान मलिक के लिए अच्छे रहे क्योंकि IPL में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। IPL 2022 में तो उन्होंने कहर ढाया था। उनकी हर गेंद 150 KMPH से ऊपर रहती है। उन्हें टीम इंडिया में जगह भी मिली लेकिन कुछ मैच खिलाने के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। उमरान ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ तीन टी-20 मैच खेले और अब उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.