scriptWorld Cup 2019: मैच रद्द होने से निराश नजर आए विराट कोहली, अंक तालिका में भी दिखा असर | Fourth Match Draw Due to Rain in World Cup 2019 Know About point Table | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2019: मैच रद्द होने से निराश नजर आए विराट कोहली, अंक तालिका में भी दिखा असर

टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है
न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर बनी हुई है
World Cup का चौथा मैच हुआ बारिश की वजह से रद्द

Jun 14, 2019 / 02:10 pm

Kapil Tiwari

Virat Kohli

विश्व कप क्रिकेट 2019 : विराट को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, कहा- अनुभव का करना होगा इस्तेमाल

नॉटिंघम। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का एक और महत्वपूर्ण मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस बात से खासे नजर आए। गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबला रद्द होने की वजह से विराट कोहली काफी गुस्से में नजर आए। मैच रद्द होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच शुरू तक नहीं हो पाया।

क्या कहा कोहली ने?

आपको बता दें कि ये टूर्नामेंट का चौथा ऐसा मैच था, जिसे बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक है। लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है। इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते। हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम अंकतालिका में कहां हैं।’

अंक तालिका में हुआ बदलाव

ऐसे में ये जानना जरूरी है कि मैच के रद्द होने से किसे फायदा हुआ और किसे नुकसान हुआ। कल का मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका में बदलाव देखने को मिला है। न्‍यूजीलैंड 4 मैचों में 3 जीत के साथ 7 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम 3 मैचों में 2 जीत के साथ 5 पॉइंट से तीसरे पायदान पर है। दोनों टीमें अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे नंबर पर है और इंग्लैंड चौथे पायदान पर है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा था भारी

– अगर देखा जाए तो बारिश की वजह से मैच रद्द होने का फायदा न्यूजीलैंड को ही मिला है, क्योंकि मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को ही फेवरिट माना जा जा रहा था। भारत जीत का प्रबल दावेदार था। ऐसे में मैच नहीं होने से टीम इंडिया के 2 अंक बट गए हैं, जिससे न्यूजीलैंड को फायदा और टीम इंडिया को 1 अंक का नुकसान हुआ है। टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार इसलिए भी माना जा रहा था क्योंकि फरवरी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में 4-0 से वनडे सीरीज में हराया था। हालांकि वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के हाथों हार गई थी।

– भारत ने न्‍यूजीलैंड को पिछले 8 में से 6 वनडे मैचों में हराया है। इसके अलाव पिछले 2 मैचों में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों को मात दी थी। वहीं न्यूजीलैंड को सिर्फ बांग्लादेश की टीम से ही टक्कर मिली थी। ऐसे में तो यही माना जा सकता है कि भारतीय टीम को बारिश की वजह से मैच रद्द होने का नुकसान हुआ है।

Home / Sports / Cricket News / World Cup 2019: मैच रद्द होने से निराश नजर आए विराट कोहली, अंक तालिका में भी दिखा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो