scriptगांगुली ने कहा- श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय कर सकते हैं लोकेश राहुल को बाहर | Ganguly said Shreyas Manish can out Rahul from team india | Patrika News

गांगुली ने कहा- श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय कर सकते हैं लोकेश राहुल को बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 06:36:39 pm

Submitted by:

Mazkoor

लोकेश राहुल टेस्ट टीम से पहले ही बाहर हो चुके हैं और ये दोनों खिलाड़ी शॉर्टर फॉर्मेट से उन्हें बाहर कर सकते हैं।

Lokesh Rahul

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा है कि श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय ने जिस तरह से शॉर्टर फॉर्मेट में अपनी दावेदारी जताई है, उससे टीम इंडिया में लोकेश राहुल का स्थान खतरे में नजर आ रहा है। ये दोनों बल्लेबाज नंबर-4 स्थान पर बल्लेबाजी के लिए लोकेश राहुल के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं।

टूट गया था अंगूठा, उसके बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में खेले कंगारू कप्तान पेन

नंबर-4 का स्थान लंबे समय से बना हुआ चर्चा का विषय

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के पहले से शॉर्टर फॉर्मेट में नंबर चार का स्थान चर्चा का विषय बना हुआ है। इस स्थान के लिए कई खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है। विश्व कप में केएल राहुल पहले इस स्थान पर उतरे। शिखन धवन के चोटिल होने के बाद में वह ओपनिंग में चले गए थे। धवन की वापसी के बाद उन्हें हाल ही में विंडीज दौरे में वनडे मैचों में नंबर-4 पर मौका दिया गया था, लेकिन वह मिले मौके को भुना नहीं पाए थे, जबकि उन्हीं मैचों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त पारियां खेली। इसके अलावा टीम में मनीष पांडेय भी मौजूद हैं। इस वजह से उनकी जगह पर खतरा मंडरा रहा है।

सुनील गावस्कर ने 600 वंचित वर्ग के बच्चों के दिल के ऑपरेशन के लिए जुटाई राशि

टेस्ट में पहले ही गंवा चुके हैं स्थान

बता दें कि केएल राहुल कुछ समय तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे। वह टेस्ट में अब अपना स्थान गंवा चुके हैं और अब शॉर्टर फार्मेट से भी टीम से बाहर जाने का खतरा मंडरा रहा है। इसी पर अपनी राय व्यक्त करते हुए एक मीडिया को लिखे कॉलम में सौरभ गांगुली ने कहा कि रोहित शर्मा और शिखर धवन सलामी जोड़ी के तौर पर टीम में बने हुए हैं, इसलिए राहुल को नीचे आना पड़ेगा। वह टेस्ट में अपनी जगह गंवा चुके हैं और सीमित ओवरों में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडेय इस स्थान के लिए उन्हें परेशान करेंगे। गांगुली ने लिखा कि विंडीज दौरे पर वनडे में शानदार प्रदर्शन करने के कारण श्रेयस अय्यर को अब टी-20 में भी जगह मिल गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो