scriptगांगुली ने कोहली को दी नसीहत, कहा गलत कर रहे हैं विराट इन खिलाड़ियों पर करें भरोसा | Ganguly said virat need to put his arm around his key players | Patrika News

गांगुली ने कोहली को दी नसीहत, कहा गलत कर रहे हैं विराट इन खिलाड़ियों पर करें भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2018 01:49:16 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सोशल मीडिया पर फैंस लगातार टीम की आलोचना कर रहे हैं वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने कोहली को उनकी कप्तानी को लेकर एक बड़ी सलाह दी है।

kohli

गांगुली ने कोहली को दी नसीहत, कहा गलत कर रहे हैं विराट इन खिलड़ियों पर करें भरोसा

नई दिल्ली। इंग्लैंड से सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम देश वापस लौट चुकी है। भले ही भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली यह कह रहे हो कि यह वर्तमान समय में विदेशी दौरे करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम। लेकिन फैंस और पूर्व खिलाड़ियों का मानना कुछ और ही है। जहां एक तरफ सोशल मीडिया पर फैंस लगातार टीम की आलोचना कर रहे हैं वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली ने कोहली को उनकी कप्तानी को लेकर एक बड़ी सलाह दी है।

रहाणे, राहुल पुजारा पर करना होगा भरोसा
इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान कोहली पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे मैन गांगुली की ये सलाह कोहली के काम आ सकती है। गांगुली ने कहा ” स्विंग गेंदबाजी से निपटने के लिए कोहली को अपने खिलाड़ियों से उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवाना चाहिए। कोहली को चाहिए कि वो टैलेंटेड खिलाड़ियों से उनका अच्छा प्रदर्शन निकालें।” गांगुली ने कहा कोहली अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल और चेतेश्वर बुजरा जैसे खिलाड़ियों के साथ न्याय नहीं कर रहे। कोहली को इन खिलाड़ियों पर भरोसा जताना होगा। गांगुली ने कहा कि इंग्लैंड दौरे पर चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल ने जैसी बल्लेबाजी की है, वो उससे दस गुना बेहतर बल्लेबाज हैं। ऐसे में अब कोहली खिलाड़ियों को विश्वास दिलाएं कि वो मैदान पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

पोस्टमॉर्टम करने से ज्यादा जरूरी है कि टैलेंटेड खिलाड़ियों की पहचानना
उन्होंने कहा कि टीम के लिए इंग्लैंड दौरे के खराब प्रदर्शन पर पोस्टमॉर्टम करने से ज्यादा जरूरी है कि टैलेंटेड खिलाड़ियों की पहचान की जाए। मौजूदा टीम इंडिया में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। इसका उदाहरण हैं ऋषब पंत, जिन्हें इस दौरे पर टेस्ट खेलने का मौका मिला और उन्होंने आखिरी टेस्ट में दिखा दिया कि उनमें कितनी काबिलियत है। भारतीय टीम अब एशिया कप खेलेगा। इस साल एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। बता दें भारत अब अगली टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज के साथ स्वदेश में ही खेलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो