script

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मदद के लिए तैयार हैं गैरी कर्स्टन, बढ़ाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 10:42:58 pm

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का क्रिकेट निदेशक बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके बावजूद गैरी कर्स्टन ने टीम का मेंटोर बनने में दिलचस्पी दिखाई है।

gary_kirsten

Gary Kirsten

नई दिल्ली : टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कोच और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर अपने देश की राष्ट्रीय टीम की मदद करने के लिए वह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम के मेंटॉर के तौर पर काम कर सकते हैं।

ग्रीम स्मिथ का सीएसए का क्रिकेट निदेशक बनना तय, इंग्लैंड के खिलाफ होगी उनकी परीक्षा

खराब दौर से गुजर रही है टीम

कर्स्टन ने कहा कि अगर लोगों को लगता है कि वह टीम में बेहतर योगदान दे सकते हैं तो वह टीम की मदद करने को तैयार हैं। हालांकि यह एक मजबूत तंत्र को दोबारा खड़ा करने का एक हिस्सा होगा। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट इस समय खराब दौर से गुजर रहा है। इसके मुख्य कार्यकारी थाबंग मूरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इससे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का क्रिकेट निदेशक बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके बावजूद गैरी कर्स्टन ने टीम का मेंटोर बनने में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि कर्स्टन पहले भी दक्षिण अफ्रीको के कोच रह चुके हैं। उन्होंने अक्टूबर 2011 से जुलाई 2013 तक टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाला था।

ट्रेंडिंग वीडियो