Gautam Gambhir की Mahendra Singh Dhoni को IPL में करनी चाहिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी

Gautam Gambhir का मानना है कि इस IPL में Mahendra Singh Dhoni के लिए शानदार मौका है कि उन्हें नंबर तीन पर एंकर की भूमिका निभानी चाहिए।

By: Mazkoor

Updated: 31 Aug 2020, 10:29 PM IST

मुंबई : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में खुद को प्रमोट कर ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। गौतम गंभीर लंबे समय तक एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। वह माही की कप्तानी में 2007 के टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) और 2011 के एकदिवदिय विश्व कप (ODI World Cup 2011) में मिली खिताबी जीत के दौरान टीम का हिस्सा थे। इन दोनों टूर्नामेंट में गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन किया था।

धोनी नंबर तीन पर करें बल्लेबाजी

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि इस आईपीएल में धोनी के लिए शानदार मौका है कि उन्हें नंबर-3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वह बीते एक साल से खेल से दूर रहे हैं। ऐसे में वह नंबर तीन पर आएंगे तो उन्हें ज्यादा गेंदें खेलने का मौका मिलेगा। इसके बाद वह अपनी एंकर वाली पारी खेल सकते हैं, जो टीम इंडिया के लिए करते आए हैं। बता दें कि इसी 15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है।

रैना के नहीं होने का फायदा उठाना चाहिए

गौतम गंभीर ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को खुद नंबर-3 पर आना चाहिए। इस टीम के पास काफी गहराई है। इसके बाद केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, सैम कुर्रन सभी हैं। गंभीर ने कहा कि इसलिए उन्हें लगता है कि इस बार धोनी के पास शानदार मौका है और उन्हें पता है कि धोनी इसका फायदा जरूर उठाएंगे। गंभीर ने कहा कि इसके अलावा यह भी कि इस बार सुरेश रैना भी नहीं हैं। ऐसे में आपके पास नंबर-3 पर कोई अनुभवी बल्लेबाज होना चाहिए।

रैना आईपीएल छोड़कर वापस आ चुके हैं स्वदेश

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच किया जाएगा। इस बीच यूएई गई चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इनमें दो खिलाड़ी भी थे। इस कारण डर से सुरेश रैना वापस भारत आ गए हैं। एक साक्षात्कार में सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन ने इसकी जानकारी दी थी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned