गौतम गंभीर ने विराट कोहली के खिलाफ दिया बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने विराट कोहली के खिलाफ दिया बड़ा बयान

Manoj Sharma Sports | Publish: Sep, 20 2019 04:23:45 PM (IST) | Updated: Sep, 21 2019 01:34:59 PM (IST) क्रिकेट

कप्तानी तब परखी जाती है जब आप फ्रेंचाइजी लीग में कप्तानी कर रहे हो- गौतम गंभीर

अहमदाबाद। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर एक बार फिर से तंज कसा है। गंभीर ने कहा है कि वह अच्छे कप्तान इसलिए हैं क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं।

गंभीर ने एक कार्यक्रम में कहा, "कोहली ने इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में अच्छी कप्तानी की थी, लेकिन अभी उन्हें एक लंबा सफर तय करना है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वह अच्छी कप्तानी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पास रोहित और धोनी जैसे खिलाड़ी लंबे समय से हैं।"

उन्होंने कहा, "कप्तानी तब परखी जाती है जब आप फ्रेंचाइजी लीग में कप्तानी कर रहे हो, जहां आपको अन्य खिलाड़ी समर्थन नहीं देते हों।"

कोहली को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाने लगा है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी करते हुए वह सफल नहीं हो पाए हैं।

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार खिताब दिलाने वाले गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा ईमानदारी से यह बात कही है। रोहित को देखिए, उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ क्या किया। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान रहते क्या हासिल किया। अगर आप इन दोनों की तुलना बेंगलोर से करोगे तब आपको परिणाम दिखेगा।"

रोहित को हाल ही में टेस्ट टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया है। गंभीर ने कहा कि वह टेस्ट में भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफल रहेंगे।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि राहुल को काफी ज्यादा मौके दिए गए। अब मौका है जब रोहित टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करें।"

उन्होंने कहा, "अगर आप रोहित को टीम में चुनते हैं तो वह अंतिम-11 का हिस्सा होना चाहिए। अगर वह अंतिम-11 में नहीं होते हैं तो उनको टीम में चुनने का कोई मतलब नहीं है। वह बाहर बैठने वाले खिलाड़ी नहीं हैं।"

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned