scriptगौतम गंभीर ने चुनी ऑलटाइम XI, धोनी को टीम में रखा लेकिन नहीं बनाया कप्तान | Gautam Gambhir Anil Kumble skipper ahead of MS Dhoni | Patrika News

गौतम गंभीर ने चुनी ऑलटाइम XI, धोनी को टीम में रखा लेकिन नहीं बनाया कप्तान

Published: Feb 11, 2022 11:15:59 am

Submitted by:

Prabhat sharma

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी फेवरेट भारत की ऑलटाइम XI का चुनाव किया। गौतम गंभीर ने एमएस धोनी और विराट कोहली को टीम में तो रखा लेकिन, उन दोनों के आगे गौतम गंभीर ने एक दिग्गज गेंदबाज को अपनी टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया।

gautam_gambhir_anil_kumble_skipper_ahead_of_ms_dhoni.jpg

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारत के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। गौतम गंभीर ने कुछ वक्त पहले एक जाने माने चैनल के साथ बातचीत के दौरान अपनी फेवरेट भारत की ऑलटाइम XI का चुनाव किया था। गौतम गंभीर ने सभी को चौंकाते हुए अपनी ऑलटाइम इलेवन में एमएस धोनी और विराट कोहली को शामिल करने के बावजूद दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को कप्तान बनाने का फैसला किया। गौतम गंभीर को कई मौकों पर अनिल कुंबले की जमकर तारीफ करते हुए देखा जा चुका है। गौतम गंभीर ने अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान एम एस धोनी, विराट कोहली और अनिल कुंबले तीनों की कप्तानी में खेला हुआ है। गौतम गंभीर को अपने पूरे करियर के दौरान इस बात का मलाल रहा कि वो अनिल कुंबले की कप्तानी में ज्यादा क्रिकेट ना खेल सके।
वहीं गौतम गंभीर ने अपनी टीम का ओपनर वीरेंद्र सहवाग को चुना है। सहवाग का साथ देने के लिए गौतम गंभीर ने महान सुनील गावस्कर का चयन किया है। वीरेंद्र सहवाग भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 2 तीहरे शतक मारने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं सुनील गावस्कर ने नाम टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन हैं।
गौतम गंभीर ने अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन में नंबर 3 पर राहुल द्रविड़ को रखा है। वहीं नंबर 4, 5 और 6 पर क्रमश: सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और कपिल देव को शामिल किया है। गौतम गंभीर की टीम में 2 तेज गेंदबाज 2 स्पिनर और 1 ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल है।
यह भी पढ़ें

हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI

gg.jpg

कुछ इस तरह नजर आती है गौतम गंभीर की ऑल टाइम इंडिया टेस्ट इलेवन की टीम:
सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव (ऑलराउंडर), एमएस धोनी, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (कप्तान), जहीर खान और जवागल श्रीनाथ।
यह भी पढ़ें

जैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI

ट्रेंडिंग वीडियो