scriptऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लेंगर की शरण में गंभीर | Gautam gambhir has start practice in training of Justin Langer | Patrika News

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लेंगर की शरण में गंभीर

Published: Jun 29, 2015 07:01:00 pm

भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए संघर्षरत बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लेंगर के प्रशिक्षण में अभ्यास शुरू कर दिया है

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए संघर्षरत बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी खोई हुई फार्म वापस पाने के लिए पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जस्टिन लेंगर के प्रशिक्षण में अभ्यास शुरू कर दिया है। 


Gautam Gambhir

करीब पांच वर्षों से टीम से अंदर बाहर चल रहे 33 वर्षीय गंभीर ने कहा “मैं लेंगर से पिछले वर्ष चैंपियंस लीग के दौरान मिला था जब वह पर्थ स्कार्चर्स टीम के कोच के रूप में दौरे पर थे। हमारे बीच बल्लेबाजी और कुछ अन्य चीजों पर बात हुई और मुझे लगा कि वह मेरे खेल पर मेहनत कर सकते हैं।” 

Justin Langer

56 टेस्ट और 147 वनडे मैचों का अनुभव रखने वाले गंभीर ने कहा “मैं पहले भी लेंगर से मिला हूं और उनके कई साक्षात्कारों को पढ़ चुका हूं। मैं खुद को लेंगर के बेहद करीब पाता हूं। हमारे बीच कई मिलती जुलती विशेषताएं मौजूद हैं। उनकी तेजी और क्रीज पर बल्लेबाजी करने का तरीका मुझे काफी प्रभावित करता है।

Justin Langer

मुझे लगता है कि लेंगर के साथ जुड़कर मेरे खेल में निखार आएगा।” गंभीर से पहले युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी प्रशिक्षण के लिए विदेश जा चुके हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ सोमवार को चुनी गई भारतीय टीम में हरभजन सिंह को शामिल किए जाने से खिलाडियों के अंदर आत्मविश्वास आया है।

Gautam Gambhir

गंभीर वर्ष 2012 में टेस्ट और फिर वनडे टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्हें पिछले वर्ष इंग्लैंड टीम के खिलाफ शामिल किया गया था लेकिन वह चार पारियों में मात्र 25 रन ही बना सके थे। उन्हें इस वर्ष विश्वकप के 30 संभावित खिलाडियों में भी नहीं शामिल किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो