scriptवर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के विरोध में गौतम गंभीर, कहा- 2 पॉइंट से ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे जवान | Gautam Gambhir Says India Should not be play against pakistan in world cup 2019 | Patrika News

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के विरोध में गौतम गंभीर, कहा- 2 पॉइंट से ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे जवान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2019 07:06:01 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

गंभीर ने कहा है कि एक मैच ना खेलने से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ेगा
गंभीर ने कहा, मेरे लिए 2 पॉइंट से ज्यादा जवान महत्वपूर्ण हैं
वर्ल्ड कप में 16 जून को खेला जाना है भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

Gautam Gambhir

Gautam gambhir

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में बहिष्कार करने की मांग अभी भी जोरों पर है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर मेरी निजी राय पूछी जाए तो वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेला जाना चाहिए। आपको बता दें कि गंभीर से पहले कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इस पर अपनी राय रखी है, लेकिन अभी तक बीसीसीआई और सरकार ने इसपर फैसला नहीं लिया है।

एक मैच ना खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा: गंभीर

– 2007 टी20 और 2011 वर्ल्ड कप के हीरो रहे गौतम गंभीर ने कहा है कि बीसीसीआई को भारत-पाकिस्तान मैच पर फैसला लेना होगा। गंभीर ने कहा, ”भारत को मैच नहीं खेलना चाहिए, एक मैच न खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, मेरे लिए मेरे जवानों से ज्यादा 2 पाइंट महत्वपूर्ण नहीं है। मेरे लिए किसी भी मैच से ज्यादा जवान महत्वपूर्ण हैं। देश पहले आता है।”

– गौतम गंभीर ने आगे कहा कि अगर फाइनल में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होते हैं तो देश को इसके लिए तैयार रहना चाहिए। समाज के कुछ ऐसे खंड नहीं होने चाहिए जो यह कहने लगें कि आप खेल और राजनीति की तुलना नहीं कर सकते।

 

https://twitter.com/ANI/status/1107610255154970624?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का हुआ है बहिष्कार

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने कई क्षेत्रों में पाकिस्तान का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। क्रिकेट में भी पाकिस्तान के खिलाफ नाराजगी देखने को मिली थी भारत के कई स्टेट क्रिकेट संघों और बीसीसीआई ने अपने हेडक्वॉर्टर और स्टेडियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को भी हटा दिया था। इस स्थिति में वर्ल्ड कप के अंदर पाकिस्तान के मैच का बहिष्कार किए जाने की मांग भी उठने लगी।
कई दिग्गज क्रिकेटरों की है अलग-अलग राय

फिलाहल इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। गंभीर से पहले हरभजन सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के साथ न खेलने की वकालत की थी। हालांकि सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों ने मैच होने की बात कही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो