scriptगौतम गंभीर ने जताई इच्छा, टीम इंडिया को करना चाहिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा | Gautam Gambhir says team India should visit Australia in this year | Patrika News

गौतम गंभीर ने जताई इच्छा, टीम इंडिया को करना चाहिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा

locationनई दिल्लीPublished: May 11, 2020 08:09:00 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– टीम इंडिया ( Team India ) को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) में खेलनी है टेस्ट सीरीज
– टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup) के बाद शुरू होगा ये दौरा

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया को क्वारंटाइन में रखने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का असर खेल की दुनिया पर भी बहुत अधिक पड़ा है। खासकर क्रिकेट इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। पूरी दुनिया में क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इनमें भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी शामिल है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup ) भी शामिल है। भारत को ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) में टी20 वर्ल्ड कप के बाद 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसपर संकट मंडरा रहा है।

टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया जाती है तो इससे बोर्ड का सम्मान बढ़ेगा

इस बीच पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि भारत को इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलिया टूर पर जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मौजूदा संकट के दौर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अगुआ की भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इस साल के आखिरी में राष्ट्रीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करती है तो इससे उनके मन में बोर्ड को लेकर सम्मान और बढ़ जाएगा।

टीम इंडिया को क्वारंटाइन में रखने की जरूरत नहीं होगी- गंभीर

दरअसल, गौतम गंभीर पूर्व बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद क्वारंटीन पर जा सकती है। गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया को दो हफ्ते के लिए क्वारंटाइन में रखने की जरूरत तब होगी, जब ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होगा।

टेस्ट सीरीज नहीं हुई तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को होगा भारी नुकसान

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 18 अक्टूबर से होना है। टी20 विश्व कप 15 नवंबर को खत्म होगा। उसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर ये सीरीज नहीं खेली जाती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 300 मिलियन डॉलर (लगभग 14.74 अरब रुपये) का नुकसान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो