scriptVIjay Hazare : जमकर बोला गंभीर का बल्ला, तूफानी शतक जड़ते हुए बनाए 151 रन | Gautam Gambhir Scored century in vijay hazare trophy against kerala | Patrika News

VIjay Hazare : जमकर बोला गंभीर का बल्ला, तूफानी शतक जड़ते हुए बनाए 151 रन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 28, 2018 03:34:33 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

गौतम गंभीर ने इस टूर्नामेंट के सातवे राउंड में शानदार शतक लगाया है। एलीट ग्रुप बी का ये मुकाबला दिल्ली और केरल के बीच दिल्ली के प्रसिद्ध क्रिकेट मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए गंभीर ने मत्र 104 गेंदों पर शतक ठोक दिया।

gambhir

VIjay Hazare : जमकर बोला गंभीर का बल्ला, तूफानी शतक जड़ते हुए बनाए 151 रन

नई दिल्ली। बीसीसीआई द्वारा आयोजित घरेलु वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में जहां युवा क्रिकेटर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं 36 साल से गौतम गंभीर ने तूफानी पारी खेल सब को चौंका दिया है। गौतम गंभीर ने इस टूर्नामेंट के सातवे राउंड में शानदार शतक लगाया है। एलीट ग्रुप बी का ये मुकाबला दिल्ली और केरल के बीच दिल्ली के प्रसिद्ध क्रिकेट मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए गंभीर ने मत्र 104 गेंदों पर शतक ठोक दिया।
गंभीर ने जड़ा शतक –
इस मैच में केरला के कप्तान सचिन बेबी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने तूफानी शुरुआत करते हुए केरला के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाजी करने उतरे गौतम गंभीर और उन्मुक्त चन्द ने पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़े। गंभीर ने 104 गेंदों में चार सिक्स और 18 चौकों की मदद से 151 रन ठोके। कोई भी गेंदबाज गंभीर को आउट नहीं कर पाया। गंभीर 151 रन बनाकर रिटायर हो गए। उन्मुक्त ने 88 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 69 रन बनाए। ध्रुव शोरे ने शानदार अर्धशतक लगाया हालांकि वे मात्र एक रन से अपने शतक से चूक गए। ध्रुव ने 69 गेंदों में चार सिक्स और 7 चौकों की मदद से 99 रन बनाए। वहीं प्रंसु विजयन ने नाबाद 48 रन बनाए।
संजू और बेबी का अर्धशतक –
दिल्ली ने निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट खोकर 392 रन बनाए हैं। केरल की तरफ से विनूप शीला ने एक और जगदीश ने एक विकेट चटकाए हैं। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की शुरुआत बेहद ख़राब रही। केरल ने अरुण कार्तिक और फेरारिओ के रूप में दो विकेट जल्द खो दिए। खबर लिखे जाने तक केरल ने 23 ओवर में तीन विकेट खोकर 120 रन बनाए हैं। क्रीज़ पर संजू सेमसन (47) और जगदीश (18) रन बनाकर खेल रहे हैं। दिल्ली के लिए नवदीप सैनी ने दो विकेट और पवन नेगी ने एक विकेट चटकाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो