गंभीर ने छोड़ी कप्तानी,दिल्ली रणजी टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे ये खिलाडी

गंभीर ने छोड़ी कप्तानी,दिल्ली रणजी टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे ये खिलाडी

Kuldeep Panwar | Publish: Sep, 23 2017 02:06:03 PM (IST) क्रिकेट

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है।पिछले चार रणजी से ये जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे थे

नई दिल्ली। भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है।पिछले चार रणजी से ये जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे थे। 36 साल के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के साथ रहते हुए वर्ल्डकप 2011 के फाइनल मैच को जीतने में अहम् भूमिका निभाया था। ठीक इसी तरह रणजी टीम दिल्ली का हिस्सा रहते हुए भी गंभीर ने कमाल के रिकार्ड्स अपने नाम किया है ।

Ishant Sharma,Ranji Trophy,gautam gambhir,captain,delhi team,


इस खिलाडी को मिली जिम्मेदारी -
टीम दिल्ली के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद मिल रहे जानकारी के मुताबिक यह जिम्मेदारी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र के लिये कप्तान दिया गया। 36 साल के गंभीर ने पिछले चार रणजी ट्राफी सत्र में दिल्ली की कप्तानी संभाली थी, उन्होंने बतौर खिलाड़ी जारी रहने और कप्तानी छोड़ने की इच्छा व्यक्त की ।


गंभीर ने इन्हें अपने फैसले के बारे में बताया -
डीडीसीए के अधिकारी ने कहा कि- गौतम गंभीर ने डीडीसीए के प्रशासक विक्रमजीत सेन, सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन अतुल वासन, सीएसी के चेयरमैन मदनलाल को पत्र लिखकर अपने फैसले के बारे में बताया है ।डीडीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजानिक नहीं करने की बात कहकर ये बात मीडिया में कही है ।

ये हो सकती है वजह -
गौरतलब है कि गंभीर को विजय हजारे ट्राफी के पिछले सत्र के दौरान कप्तानी से हटा दिया गया था जिसके बाद ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।हालांकि इस टूर्नामेंट से दिल्ली बाहर हो गयी थी जिस वजह से बाद में गंभीर और उनके टीम के कोच के बीच काफी तकरार भी हुआ था। हालांकि ये तकरार इतना अधिक बढ़ गया था कि बाद में चार मैचों के लिए गंभीर को बाहर रहने की सजा भी सुनाई गयी थी ।

इस तरह गंभीर के अचानक लिए इस फैसले की कोई ठोस वजह तो लोगों को नहीं मिल रही है, लेकिन बाबजूद इसके कोच के साथ उनके तकरार को इससे जोड़कर देखा जा रहा है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned