scriptगौतम गंभीर को एक और झटका, नहीं बन पाएंगे दिल्ली कैपिटल्स के मालिक | Gautam Gambhir will not be able to own Delhi Capitals | Patrika News

गौतम गंभीर को एक और झटका, नहीं बन पाएंगे दिल्ली कैपिटल्स के मालिक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2020 01:03:44 pm

Submitted by:

Mazkoor

हितों के टकराव के मुद्दे को लेकर करीब-करीब यह स्पष्ट हो चुका है कि गौतम गंभीर दिल्ली जिला और क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नहीं बन पाएंगे।

gautam gambhir delhi capitals

gautam gambhir delhi capitals

नई दिल्ली : रजत शर्मा के दिल्ली जिला और क्रिकेट संघ का अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से यह चर्चा थी कि दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इस पद पर काबिज हो सकते हैं। लेकिन हितों का टकराव का मामला सामने आने के बाद उनका अब उनका अध्यक्ष बनना नामुमकिन लगता है। क्योंकि सांसद रहते हुए वह बोर्ड में कोई पद नहीं ले सकते। इसके बाद यह खबर थी कि टीम इंडिया का यह पूर्व सलामी बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली कैपिटल्स में हिस्सेदारी खरीद कर वह इसके सह-मालिक बन सकते हैं, लेकिन हाल-फिलहाल में वह भी होता नहीं दिख रहा है। ऐसी संभावना थी कि दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी कर चुके गंभीर फ्रेंचाइजी में 10 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। इस फ्रेंचाइजी के संयुक्त मालिक जीएमआर और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स हैं।

विराट कोहली ने कहा कि टी-20 विश्व कप की टीम में हो सकता है एक चौंकाने वाला नाम

करार को नहीं दिया गया है अंतिम रूप

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि हां, हिस्सेदारी खरीदने के मुद्दे पर गौतम गंभीर से चर्चा जारी है, लेकिन इस करार को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि गंभीर की डीडीसीए में जाने की चर्चा थी और अगर ईमानदारी से कहा जाए तो अब भी है। इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स के साथ करार को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इस सीजन में तो 99.9 प्रतिशत ये नहीं हो रहा है। बाद में होता है तो नहीं कह सकते।

मेंटर बनना भी मुश्किल

मीडिया में ऐसी खबरें भी थी कि गंभीर अगर कैपिटल्स के सह-मालिक नहीं बन पाते तो वह बतौर मेंटर इस टीम के साथ जुड़ सकते है। सौरव गांगुली के बीसीसीआई का अध्यक्ष बन जाने के बाद से यह पद खाली है। लेकिन अधिकारी का कहना है कि अभी ऐसा होता भी नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल इस मुद्दे पर नहीं सोच रहे हैं। हमारे पास कोच रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में मजबूत सपोर्ट स्टाफ है। साथ ही यह अब भी स्पष्ट नहीं है कि गंभीर बोर्ड में नहीं जा सकते।

आईपीएल-2020 का ऐसा होगा शेड्यूल, 24 मई को होगा फाइनल, एक दिन में नहीं होंगे 2 मैच

बीसीसीआई ने कहा, हितों का टकराव नहीं

इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अगर गंभीर आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी टीम का मेंटर बनते हैं तो वह हितों के टकराव नहीं होगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लेकिन आप यह जानते हैं कि आजकल किस तरह से चीजें हो रही हैं। कुछ लोग ऐसे हैं, जो अटेंशन पाने के लिए लोकपाल को मेल करने की ताक में रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो