scriptBreaking : इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे कपिल, गावस्कर, सिद्धू, यें है वजह | gavaskar, kapil and sidhu will not attend oath ceromany of Imran khan | Patrika News

Breaking : इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे कपिल, गावस्कर, सिद्धू, यें है वजह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2018 03:31:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में भारत से कोई भी दिग्गज शामिल नहीं होंगे। बता दें कि पीटीआई के प्रवक्ता फवद चौधरी ने इसकी पुष्टि कर दी है।

imran

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे कपिल, गावस्कर, सिद्धू

नई दिल्ली। पाकिस्तान आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले यह खबर सामने आई थी कि पूर्व क्रिकेटर इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों से कई दिग्गज शिरकत करेंगे। इसमें भारत से पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गवास्कर, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू और बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के शामिल होने की बात की गई थी। लेकिन अब यह जानकारी सामने आई है कि इमरान के शपथ ग्रहण में विदेशों से कोई भी शामिल नहीं होगा। इस बात की पुष्टि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता फवद चौधरी ने की है।

प्रवक्ता फवद चौधरी ने दिया बयान-

इमरान की राजनीतिक पार्टी के प्रवक्ता फवद चौधरी ने गुरुवार को कहा, “पीटीआई के चेयरमैन ने इस शपथ ग्रहण समारोह को पूरे नियम के साथ आयोजित करने का निर्देश दिया है।” फवाद ने कहा, “इमरान, अवान-ए-सदर (प्रधानमंत्री आवास) में साधारण समारोह में शपथ लेंगे।” उन्होंने कहा, “विदेश के जानी-मानी हस्तियों को इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित न करने का फैसला लिया गया है। यह पूर्ण रूप से राष्ट्रीय समारोह होगा। इसमें कुछ करीबी दोस्त ही आमंत्रित किए गए हैं।”

शपथ ग्रहण के तीन दिन बाद होगा जश्न-ए-आजादी-

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन और नए प्रधानमंत्री इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह साधारण होगा, जिसमें कोई बड़ी हस्ती शामिल नहीं होगी। क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके तीन दिन बाद पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएगा।

सिद्धू-कपिल और आमिर ने ये कहा था-

इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के मामले पर जब समाचार एजेंसी एएनआई ने नवजोत सिंह सिद्धू, कपिल देव और आमिर खान से बात की, तो इन लोगों ने कहा कि अभी तक कोई आमंत्रण नहीं मिला है। सिद्धू और कपिल ने हालांकि यह कहा कि अगर आमंत्रण मिलता है तो वे पाकिस्तान जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो