scriptक्रिस गेल की एक और शानदार पारी, एक ही ओवर में बनाए 32 रन, छह रन से शतक से चूके | Gayles one more impressive innings take 32 runs in a over | Patrika News

क्रिस गेल की एक और शानदार पारी, एक ही ओवर में बनाए 32 रन, छह रन से शतक से चूके

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2019 07:10:35 pm

Submitted by:

Mazkoor

Chris Gayle कनाडा में चल रहे जीटी-20 लीग में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह इस टूर्नामेंट में महज चार पारियों में 273 रन बना चुके हैं।

Chris Gayle

टोरंटो : कनाडा में चल रहे ग्लोबल टी-20 लीग में एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ( West Indies cricket team ) के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ( Chris Gayle ) का जलवा देखने को मिला। शुक्रवार को उन्होंने कनाडा के ब्रैम्पटन मैदान पर वैंकुवर नाइट्स की ओर से खेलते हुए एडमोन्टन रॉयल्स के खिलाफ महज 44 गेंदों में 94 रनों की करिश्माई पारी खेली। वह अपनी इस पारी में गेंदबाजों के खिलाफ बेहद निर्मम थे, खासकर पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान ( shadab khan ) के खिलाफ। शादाब के एक ओवर में उन्होंने 32 रन कूट डाले।

 

https://twitter.com/henrygayle?ref_src=twsrc%5Etfw
टी-20 सीरीज में रोहित की नजर इन रिकॉर्ड्स पर, बना सकते हैं सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड

ऐसा रहा शादाब का ओवर

क्रिस गेल ने एडमोन्टन रॉयल्स की ओर से खेल रहे पाकिस्तानी लेग ब्रेक गेंदबाज शादाब खान के एक ओवर में चार छक्के और दो चौके जड़ दिए। शादाब खान पारी का 13वां ओवर लेकर आए थे। उन्होंने इस 20 साल के इस स्पिनर की पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े। इसके बाद तीसरी और चौथी लगातार दो गेंदों को चौके के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया और उसके बाद पांचवीं और छठी गेंद को छह रनों के लिए बाउंड्री पार भेज दिया।

एक ही ओवर में जीत कर दी सुनिश्चित

शादाब के ओवर से पहले गेल की टीम को जीत के लिए 48 गेंदों पर 59 रन चाहिए थे, लेकिन जब शादाब का ओवर खत्म हुआ तो वैंकूवर को जीत के लिए 42 गेंदों पर महज 27 रन बनाने थे। हालांकि इसके बाद गेल कुछ खास नहीं कर सके और आउट होकर पैवेलियन लौट आए। बेन कटिंग की गेंद पर आउट होने से पहले वह महज 44 गेंदों पर 94 रन बना चुके थे। वह छह रन से जीटी-20 लीग में अपना दूसरा शतक लगाने से चूक गए। अपनी इस पारी के दौरान गेल ने छह चौके और नौ छक्के लगाए। इस मैच से पहले वाली पारी में गेल ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी। वह इस टूर्नामेंट में 4 मैचों में 273 रन बनाकर रनों के मामले में सबसे ऊपर चल रहे हैं।

बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का खुलासा, धोनी को नंबर-7 पर भेजने का फैसला सिर्फ उनका नहीं था

ऐसा रहा मैच

रॉयल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर वैंकूवर के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे गेल की पारी की बदौलत वैंकूवर नाइट्स ने बौना बनाते हुए महज 16.3 ओवरों में ही चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाजों को जीटी-20 लीग में शादाब खान बहुत भा रहे हैं। इससे पहले युवराज सिंह भी उनकी गेंदों पर चार छक्के जड़ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो