scriptविराट कोहली का पीछा नहीं छोड़ रहा है वर्ल्ड कप में हार का भूत, कहा-सोकर उठता हूं तो चुभती है हार | Ghost of ंDefeat in World Cup 2019 following Virat Kohli | Patrika News

विराट कोहली का पीछा नहीं छोड़ रहा है वर्ल्ड कप में हार का भूत, कहा-सोकर उठता हूं तो चुभती है हार

Published: Jul 24, 2019 01:42:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

टीम इंडिया ( Team India ) के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने कहा कि बड़ी हार आपको बिठाती है और सोचने पर मजबूर करती है कि आगे आपको क्या करने की जरूरत है।

Virat Kohli
नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ( Team India ) की हार का भूत कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) का पीछा नहीं छोड़ रहा है। कोहली चाहकर भी उस हार को भूल नहीं पा रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप में हमारी टीम ने ज्यादा गलतियां नहीं की, लेकिन फिर भी हमें हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। दूसरे शब्दों में कहें तो कोहली इस हार को पचा नहीं पा रहे हैं।
जब सोकर उठता हूं तो चुभती है हार

वर्ल्ड कप में मिली हार पर बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि गलती करने पर स्वीकार करना आसान होता है, लेकिन अच्छा खेलते-खेलते एक दिन के खराब खेल के चलते ऐसे बाहर होने पर बहुत दुख होता है। उन्होंने आगे कहा कि जब में सोकर उठता हूं और सोचता हूं कि टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन ज्यादा बुरा नहीं था, लेकिन फिर भी हम बाहर हो गए। ऐसी हार को स्वीकार करना आसान नहीं है।
लसिथ मलिंगा लेंगे संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे होगा करियर का आखिरी मैच

Virat Kohli
हार से पता चलती है समय की कीमत

इस इंटरव्यू में कही विराट कोहली की बातों में गहराई थी। विराट कोहली ने कहा कि अपनी जिंदगी में हार से मैंने कई चीजें सीखी हैं। बड़ी से बड़ी हार ने मुझे प्रेरणा दी और एक बेहतर इंसान बनाया। जब आप हारते हो आपको पता चलता है कि बुरे समय में कौन आपका साथ देता और कौन पीछे हट जाता है। आप लगातार सफल होते हो तो आपको सफलता की कीमत नहीं पता चलती, लेकिन हारने पर आपको उस समय की सही कीमत का ज्ञान होता है।
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम का मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर अपमान, इंसुलिन को निकालकर प्लास्टिक की थैली में फेंका

Virat Kohli
हार बिठाती है और सोचने को मजबूर करती है

क्रिकेट के तीनों फार्मेट में टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि बड़े मैचों में हार के बाद आप बैठकर सोचते है कि ऐसी कौन सी कमी रह गई जो हार का कारण बनी। फिर जरूरत के हिसाब से आप भविष्य की योजना बनाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो