scriptGlenn Maxwell Included Test against srilanka Travis Head Ruled Out | ट्रेविस हेड के चोटिल होने पर मैक्सवेल को हुआ फायदा, पांच साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में हुई वापसी | Patrika News

ट्रेविस हेड के चोटिल होने पर मैक्सवेल को हुआ फायदा, पांच साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में हुई वापसी

AUS vs SL: मैक्सवेल ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में टेस्ट मैच खेला था। मैक्सवेल को वनडे सीरीज में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ-साथ स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता के बाद शामिल किया गया है।

नई दिल्ली

Published: June 24, 2022 01:23:18 pm

Glenn Maxwell test comback: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलिया ने टीम में शामिल किया है। मैक्सवेल चोटिल ट्रेविस हेड की जगह एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में शामिल किया गया है। हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण हेड 24 जून को होने वाले पांचवें वनडे से बाहर हो गए हैं।

kapil_d.png
मैक्सवेल ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेला था।

मैक्सवेल ने आखिरी बार सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में टेस्ट मैच खेला था। मैक्सवेल को वनडे सीरीज में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ-साथ स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने की उनकी क्षमता के बाद शामिल किया गया है। ऑलराउंडर अपने ऑफ स्पिन के साथ कुछ विकेट लेने में भी टीम की मदद कर सकते हैं। कुल मिलाकर मैक्सवेल ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 1 शतक के साथ 339 रन हैं।

33 वर्षीय मैक्सवेल ने लगभग पांच साल तक कोई टेस्ट नहीं खेला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के नए कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल ही में संकेत दिया था कि 33 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं। मैकडॉनाल्ड ने कहा था, "आप कभी नहीं जानते कि क्या होने वाला है। मैक्सवेल का उपमहाद्वीप में और विशेष रूप से रांची में शतक के साथ एक शानदार रिकॉर्ड है और वह हमें ऑफ स्पिन के रूप में विकल्प भी दे सकते हैं।"

दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट 29 जून को गॉल में शुरू होगा, जिसमें महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दांव पर होंगे। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है जबकि श्रीलंका चौथे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगार, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bihar: सबूत के तौर पर बरामद बम को पटना कोर्ट में किया जा रहा था पेश, हो गया ब्लास्टMumbai Metro Car Shed Project: जानें क्या है मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट? जिसे आरे कॉलोनी में शिफ्ट करते ही आमने-सामने आ गई BJP और शिवसेनाकौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्तानजानिए आज से बैलून, पॉलीथीन बैग समेत कौन से प्लास्टिक प्रतिबंधित और कौन से नहीं, किस देश-राज्य में पैदा होता कितना प्लास्टिक कचरानुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीएक्सप्रेसवे पर बनेंगे हैलीपैड, जानिए सड़क के किनारे कौन-कौन सी मिलेंगी सुविधाएंउदयपुर हत्याकांड मामले में हुआ आरोपियों से जुड़ा बड़ा खुलासाकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.