scriptइंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा यह तेज गेंदबाज- ग्लेन मैक्ग्रा | Patrika News

इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा यह तेज गेंदबाज- ग्लेन मैक्ग्रा

Published: Jun 06, 2018 11:35:16 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

विराट कोहली इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले थे लेकिन चोट के चलते अब वह नहीं जा सकेंगे।

VIRAT KOHLI

इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा यह तेज गेंदबाज- ग्लेन मैक्ग्रा

नई दिल्ली। भारत का इंग्लैंड दौरा जुलाई में शुरू होना है, उसको लेकर बाते अभी से हो रही हैं। भारत, इंग्लैंड ही नहीं बल्कि और देशों के लिए क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी भी इस सीरीज पर नजर रखे हुए हैं। इसी में नया नाम जुड़ गया है, आस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा का। उनका मानना है कि भारत के आने वाले इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच बेहतरीन प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। मैक्ग्रा का मानना है कि कोहली अब पहले से ज्यादा अनुभवी हो चुके हैं। कोहली 2014 में इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं। हालांकि इस आस्ट्रेलियाई पूर्व गेंदबाज को लगता है कि इंग्लैंड की परिस्थतियां कोहली के लिए अभी भी चुनौती भरी होंगी।


विराट-एंडरसन में मुकाबला देखना चाहते हैं मैक्ग्रा
आईसीसी की वेबसाइट ने मैक्ग्रा के हवाले से लिखा है, “जाहिर सी बात है। कोहली अब ज्यादा अनुभवी हो गए हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वह शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियां काफी मुश्किल हैं।” कोहली ने इंग्लैंड में टेस्ट की 10 पारियों में 13.40 की औसत से रन बनाए हैं। पिछले दौरे पर उन्होंने सिर्फ 134 रन ही बनाए थे। उस सीरीज में एंडरसन ने कोहली को चार बार आउट किया था। उन्होंने कहा, “जब आपके पास एंडरसन जैसा गेंदबाज हो तब आप स्थिति का अच्छे से फायदा उठा सकते हो। कोहली के लिए यह मुश्किल होने वाला है।”


काउंटी खेलना चाहते थे कोहली, हुए चोटिल
टेस्ट में 563 विकेट लेने वाले मैक्ग्रा ने कहा, “कोहली को काफी मेहनत करनी होगी। वह सिर्फ आकर मैच नहीं खेल सकते। उन्हों हालात को समझना होगा। मैं इस लड़ाई को देखने के लिए तैयार हूं।” बता दें कि विराट कोहली ने इंग्लैंड में अपनी तैयारियों को मजबूती देने के लिए, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से मन कर दिया था और इंग्लैंड में सरे काउंटी क्लब के लिए क्रिकेट खेलने का मन बनाया था। विराट ने इसके लिए सरे के साथ कांटेक्ट पर भी हस्ताक्षर भी कर दिए थे। पर गर्दन में चोट के चलते उन्हें काउंटी से पीछे हटना पड़ा।


भारतीय टीम जुलाई में करेगी इंग्लैंड का दौरा
भारतीय क्रिकेट टीम 3 जुलाई से 11 सितम्बर तक इंग्लैंड का दौरा करेगी जिसमे वह पहले 3 T20 मैच उसके बाद 3 ONE-DAY मैच और सबसे महत्वपूर्ण 5 टेस्ट मैच खेलेगी। इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट छोड़ कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे। इसके साथ ही भारतीय A टीम भी इंग्लैंड का दौरा करेगी जिसमे टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ी होंगे। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतरना चाहती है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरत रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो