अफ्रीकी युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश ग्रीम स्मिथ ने कुलदीप और चहल को लेकर कही बड़ी बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी एकदिवसीय मैचों की सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले यादव और चहल की ग्रीम स्मिथ ने प्रंशसा की है।

By:

Published: 10 Feb 2018, 09:23 AM IST

नई दिल्ली। भारत के साथ जारी 6 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में करारी शिकस्त खाने वाली अफ्रीकी टीम के प्रदर्शन से पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ काफी निराश है। दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का कहना है कि भारत के खिलाफ जारी सीरीज में जिस तरह से अफ्रीका के नए जेनरेशन के क्रिकेटरों का प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम किसी दमदार प्रतिद्वंद्वी का सामना करने को तैयार नहीं है। स्विट्जरलैंड में आईस क्रिकेट खेल रहे ग्रीम स्मिथ ने भारत के खिलाफ टीम के लचर प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल होने को बताया। गौरतलब हो कि अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स, नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी और विकेटकीपर बल्लेबाज विक्टंन डी कॉक चोट के कारण टीम में नहीं थें। हालांकि सीरीज के चौथे मैच में डिविलियर्स की वापसी होगी।

क्या कहा स्मिथ ने...
स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम 3-0 से बढ़त बनाने की हकदार थी। दक्षिण अफ्रीका के तीन प्रमुख खिलाड़ी एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक चोट के कारण बाहर हैं, लेकिन इससे यह भी साबित हो गया कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी अभी कमान संभालने के लिए तैयार नहीं है। स्मिथ ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को देखना है कि वे युवाओं को किस तरह तैयार करेंगे ताकि वे इस स्तर पर अच्छा खेल सकें। मैं उनके प्रदर्शन से बहुत निराश हूं।

फिरकी के आगे फेल होना निराशाजनक-
दक्षिण अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट खेल चुके स्मिथ को सबसे ज्यादा दुख इस बात का है कि मेजबान बल्लेबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी का सामना नहीं कर सके । उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी कर ही नहीं पाए। मध्यक्रम के पास अनुभव नहीं था, लेकिन जेपी डुमिनी और डेविड मिलर तो काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और आईपीएल में भी स्पिन गेंदबाजी का सामना कर चुके हैं।

वार्न और मुरली से की चहल और यादव की तुलना-
उन्होंने चहल और यादव की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ने मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न के जाने के बाद फिरकी को फिर दिलचस्प बना दिया है । उन्होंने कहा कि मुरली और वॉर्न अब नहीं खेलते और क्रिकेट के लिए चहल और यादव का आना अच्छा है। खेल में कोई रहस्यमय स्पिनर नहीं था और इनके मौजूदा प्रदर्शन ने इसे रोमांचक बना दिया है।

चौथा मैच आज खेला जाएगा-
सीरीज का चौथा मैच आज खेला जाना है। इस मैच में मेजबान टीम में दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की वापसी होगी। इनकी वापसी में मेजबान टीम बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। वहीं भारतीय टीम जीत के साथ इतिहास रचना चाहेगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned