script

ग्रीम स्मिथ का सीएसए का क्रिकेट निदेशक बनना तय, इंग्लैंड के खिलाफ होगी उनकी परीक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 10:12:19 pm

बोर्ड की स्पेशल मीटिंग के बाद नेंजानी ने जानकारी दी कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने ग्रीम स्मिथ को अपने साथ जोड़ लिया है।

Graeme Smith

जोहांसबर्ग : पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने यह बयान दिया था कि वह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का निदेशक बनना तो चाहते हैं और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से उनकी इस सिलसिले में बात चल रही है। इसके बाद उन्होंने कहा था कि लेकिन जिन शर्तों पर वह काम करना चाहते हैं, उन्हें लगता नहीं कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) उन्हें इसकी इजाजत देगा। इसके बाद लगा था कि उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली है। लेकिन अब उनका दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम क्रिकेट का निदेशक बनना तय हो गया है। निदेशक बनना तय हो गया है। सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेंजानी ने इसकी घोषणा की। शनिवार को उन्होंने कहा कि उन्होंने स्मिथ से इस पद पर नियुक्ति के संबंध में बात की है।

टी-20 के किंग बने कोहली, लगाए सबसे ज्यादा फिफ्टी और जीता सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

नेंजानी ने कहा, स्मिथ को जोड़ लिया है

बोर्ड की स्पेशल मीटिंग के बाद नेंजानी ने जानकारी दी कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने ग्रीम स्मिथ को अपने साथ जोड़ लिया है और अगले सप्ताह बुधवार तक इसकी घोषणा हो जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी

स्मिथ के पास होगा बहुत कम समय

निदेशक बनने के बाद स्मिथ के पास चयन समिति और कोचिंग स्टाफ के नियुक्ति के लिए सिर्फ दो सप्ताह का समय होगा। इसकी वजह यह है कि क्योंकि इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज काफी करीब है। इस सीरीज का पहला मैच 26 दिसम्बर से खेला जाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो