स्वान ने द्रविड़ को बताया अविश्वसनीय बल्लेबाज, कहा- उनके सामने बच्चा महसूस करता था

Graeme Swann ने Team India के दिग्गज बल्लेबाज Rahul Dravid की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि अपने करियर में उनसे बेहतर किसी बल्लेबाज को नहीं देखा।

By: Mazkoor

Updated: 18 Apr 2020, 02:12 PM IST

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह अविश्वसनीय बल्लेबाज हैं और उनके सामने गेंदबाजी करते हुए वह खुद को बच्चा समझते हैं। स्वान ने तो द्रविड़ की तारीफ में यहां तक कह दिया कि उन्होंने अपने करियर में द्रविड़ से बेहतरीन बल्लेबाज नहीं देखा है।

2021 में टीम इंडिया रहेगी बहुत बिजी, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल समेत 15 टेस्ट खेलेगी

दीवार के नाम से जाने जाते हैं द्रविड़

बता दें कि राहुल द्रविड़ को सर्वकालिक टेस्ट क्रिकेट में तकनीकी रूप से काफी दक्ष बल्लेबाज माना जाता है। इस कारण क्रिकेट की दुनिया में राहुल द्रविड़ को दीवार के नाम से जाना जाता है। उनकी गिनती ऐसे बल्लेबाजों में होती है, जो एक बार विकेट पर टिक गए तो उसके बाद उनको आउट करना काफी मुश्किल हो जाता था। उन्होंने कई बार अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को कई जीत दिलाई है। किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें आउट करना बहुत मुश्किल हो जाता है।

स्वान बोले, द्रविड़ के सामने बच्चा महसूस करता था

बता दें कि राहुल द्रविड़ काउंटी क्रिकेट में भी खेल चुके हैं। वह केंट के साथ खेल चुके हैं। काउंटी करियर के दौरान वह जबरदस्त फॉर्म में थे। इसी दौरान की घटना का जिक्र करते हुए ग्रीम स्वान ने कहा कि द्रविड़ के सामने उनके जैसे गेंदबाज स्कूल के बच्चे जैसा महसूस करते थे। बता दें कि साल 2000 में द्रविड़ केंट के लिए कोच जॉन राइट के नेतृत्व में खेले थे। 41 साल की स्वान ने एक पॉडकास्ट में कहा कि राहुल द्रविड़ का विकेट लेना उनके लिए बहुत बड़ी बात थी। उन्होंने केंट में द्रविड़ को गेंदबाजी की थी। वह सचमुच अविश्वसनीय बल्लेबाज थे। द्रविड़ के सामने उन्हें 11 साल के बच्चे जैसा अनुभव होता था। स्वान ने बताया कि द्रविड़ का विकेट लेकर वह बहुत खुश हुए थे। एक बार एक बेहतरीन गेंद पर उन्हें आउट किया था। आम तौर पर उन्हें उनका विकेट नहीं मिलता था।

स्विंग और तेजी है मोहम्मद शमी का मुख्य हथियार, बोले- कोहली ने दी आजादी

जबरदस्त है द्रविड़ का रिकॉर्ड

राहुल द्रविड़ ने 163 टेस्ट मैच में 52.62 की शानदार औसत से कुल 13,265 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच दोहरे शतक समेत कुल 36 शतक और 63 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं ग्रीम स्वान ने 60 टेस्ट मैचों में 255 विकेट लिया है।

Corona virus
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned