scriptविश्व विजेता बनकर दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची बेटियों को भव्य स्वागत | grand welcome to daughters who reached Delhi IGI airport after winning U19 womens world cup | Patrika News

विश्व विजेता बनकर दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची बेटियों को भव्य स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2023 12:19:38 pm

Submitted by:

lokesh verma

U19 Indian Women’s Team Grand Welcome : आईसीसी अंडर 19 महिला विश्व को जीतकर गुरुवार सुबह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची महिला खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पहुंचते ही महिला खिलाड़ियों को प्रशंसकों ने घेर लिया और हर कोई उनके साथ सेल्फी लेता नजर आया। इस दौरान खिलाड़ियों के परिजन और परिचित भी मौजूद रहे।

grand-welcome-to-daughters-who-reached-delhi-igi-airport-after-winning-u19-womens-world-cup.jpg

विश्व विजेता बनकर दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची बेटियों को भव्य स्वागत।

U19 Indian Women’s Team Grand Welcome : साउथ अफ्रीका में खेले गए पहले आईसीसी अंडर 19 महिला विश्व को जीतकर गुरुवार सुबह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची महिला खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पहुंचते ही महिला खिलाड़ियों को प्रशंसकों ने घेर लिया और हर कोई उनके साथ सेल्फी लेता नजर आया। इस दौरान खिलाड़ियों के परिजन और परिचित भी मौजूद रहे। जिन्होंने बेटियों को फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया। बता दें कि इससे पहले महिला टीम का बुधवार शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई पदाधिकारियों ने सम्मानित किया था और कप्तान शेफाली वर्मा को 5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा था।

दरअसल, भारतीय महिला टीम ने अंडर 19 विश्व कप में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचा है, जिसके बाद से हर कोई इन बेटियों को पलकों पर बिठाने को बेताब है। बीसीसीआई ने जहां टीम इंडिया को 5 करोड़ रुपये का पुरुस्कार दिया है। वहीं बेटियों के परिजन भी इस उपलब्धि पर गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। उन्हें जैसे ही बेटियों के आने की सूचना मिली तो हर कोई एयरपोर्ट पर पहुंच गया और विजेता बेटियों का भव्य स्वागत किया।

शेफाली वर्मा वर्ल्ड कप के बाद लौटेंगी

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर लौटने वाली अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम के साथ कप्तान शेफाली वर्मा नजर नहीं आई। शेफाली के पिता संजीव वर्मा ने बताया कि वह मार्च में घर लौटेगी। उन्होंने बताया कि शेफाली टी20 विश्व कप के चलते सीनियर टीम से जुड़ गई है। वह साउथ अफ्रीका में विश्व कप खेलने के बाद घर लौट सकेगी।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार यादव ने एक ही झटके में तोड़ दिया दुनिया के इस दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड

इंग्लैंड को हराकर बनीं विश्व विजेता

अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में केवल 68 रन बनाए थे। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने महज 14 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल की। इस तरह भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया इस महीने हर दिन खेलेगी मैच! फरवरी का बिजी शेड्यूल देख चौंक जाएंगे आप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो