scriptदिल्ली को हरा गुजरात ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्राफी | Gujrat beats delhi by 139 in vijay hazare trophy final | Patrika News

दिल्ली को हरा गुजरात ने पहली बार जीती विजय हजारे ट्राफी

Published: Dec 28, 2015 11:42:00 pm

फाइनल में गुजरात ने पार्थिव पटेल के शानदार शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली को 139 रन से हराकर विजय हजारे ट्राफी पर कब्जा जमा लिया है।

 Parthiv patel

Parthiv patel

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्राफी फाइनल में गुजरात ने कप्तान पार्थिव पटेल(105) के शानदार शतक के बाद जसप्रीत बुमराह(28/5) और आर.पी. सिंह(42/4) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली को 139 रन से हरा पहली बार ट्राफी पर कब्जा जमा लिया है। गुजरात की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में पार्थिव पटेल के शतक की मदद से 273 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 134 रन के स्कोर पर आलआउट हो गई।

273 रन स्कोर का पीछा कर रही दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर गुजरात के गेंदबाज आर पी सिंह ने ओपनर रिसब पंत को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद आर पी ने अपने तीसरे ओवर में शिखर धवन को भी पैवेलियन की राह दिखा दी।

दिल्ली की ओर से सर्वाधिक 60 रन की पारी पवन नेगी ने खेली। उनके अलावा उन्मुक्त चंद ने 33 रन की पारी खेली। इन दोनों खिलाडिय़ों के अलावा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े पर भी नहीं पहुंच पाया। गुजरात की ओर से आर पी सिंह ने 4 विकेट तथा जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लेकर दिल्ली के विजय हजारे टूर्नामेंट जीतने के सपने को तोड़ दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में पार्थिव पटेल के शतक की मदद से 273 रन बनाए। हालांकि गुजरात की शुरुआत इतने अच्छी नही रही उसके शुरुआत के दो विकेट टीम के 50 रन के स्कोर से पहले ही गिर गए थे लेकिन कप्तान पार्थिव पटेल ने रूजुल भट्ट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया।

कप्तान पार्थिव पटेल के अलावा रूजुल भट्ट ने 60 रन और चिराग गांधी ने 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। दिल्ली की ओर
से नवदीप सैनी, पवन नेगी और सुबोथ भाटी को दो-दो सफलताएं मिली। इनके अलावा इंशात शर्मा, नीतीश राना और मनन शर्मा को एक-एक सफलताएं हासिल हुई। लेकिन ये सब मिलकर भी अपनी टीम जीत नहीं दिला सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो