World Cup 2019: बांग्लादेश को 'धमकी' देने वाले गुलबदीन ने हार के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

World Cup 2019: बांग्लादेश को 'धमकी' देने वाले गुलबदीन ने हार के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

Kapil Tiwari | Updated: 25 Jun 2019, 02:31:49 PM (IST) क्रिकेट

गुलबदीन नैब ने हार के लिए फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया है। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हरा दिया।

साउथैंप्टन। ICC Cricket World Cup 2019 में सोमवार को बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हरा दिया। इस मैच से पहले अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने बांग्लादेश की टीम को लेकर कहा था कि 'हम तो डूबे हैं सनम, तुम्हें भी ले डूबेंगे', लेकिन मैच खत्म होने के बाद गुलबदीन नैब के शब्द एकदम बदल गए। उन्होंने इस करारी हार का ठींकरा फील्डिंग पर फोड़ा। अफगानिस्तान को अभी भी विश्व कप 2019 में पहली जीत का इंतजार है।

विश्व कप क्रिकेट : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रन से हराकर विश्व कप में जिंदा रखी अपनी उम्मीद

गुलबदीन ने फील्डिंग को ठहराया हार का जिम्मेदार

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गुलबदीन नैब ने कहा, "हमारे लिए पिछले दो मुकाबले बहुत कठिन रहे हैं, आज हमने फील्डिंग में गलतियां की जिसका नतीजा ये रहा कि करीब 30-40 रन हमने एक्सट्रा दे दिए। पिच थोड़ी धीमी थी और इससे स्पिन गेंदबाजों को मदद मिली, लेकिन दूसरे हाफ में ऐसा कुछ नहीं हुआ।" गुलबदीन ने बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शाकिब अल हसन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय शाकिब को जाता है और मैं समझता हूं कि हमें चोटिल खिलाड़ियों की भी कमी खली थी।''

शाकिब ने इन रिकॉर्ड्स को किया अपने नाम

बता दें कि बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से मैच हरा दिया था। इस जीत में शाकिब अल हसन का अहम योगदान रहा था। शाकिब ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 51 रनों की पारी खेली थी। वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 5 विकेट भी लिए। शाकिब को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अफगानिस्तान के खिलाफ शाकिब अल हसन ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। शाकिब विश्व कप में बांग्लादेश की तरफ से 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। इसके अलावा वर्ल्ड कप में 1000 रन के साथ 25 विकेट लेने वाले शाकिब अल हसन दूसरे ऑलराउंडर हैं। शाकिब से पहले ये रिकॉर्ड सनत जयसूर्या के नाम था। विश्व कप के किसी एक मैच में 50 रन से ज्यादा रन और 5 विकेट लेने के मामले में शाकिब अब दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह के नाम ये रिकॉर्ड था।

विश्व कपः वेस्ट इंडीज को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल वर्ल्ड से बाहर

200 रन बना सकी अफगानिस्तान

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 263 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रन ही बना सकी और 3 ओवर पहले ही ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से गुलबदीन नैब ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की तरफ से मुश्फिकुर रहीम का बल्ला फिर से चला। उन्होंने 83 रनों की पारी खेली।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned