Mohammad Hafeez ने टी-20 में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस मुकाम तक पहुंचने वाले इकलौते क्रिकेटर

Mohammad Hafeez क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 विकेट लेने और 2000 रन का डबल पूरा करने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

By: Mazkoor

Updated: 31 Aug 2020, 12:39 AM IST

नई दिल्ली : इंग्लैंड और पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी हरफनमौला मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वह विश्व के नवें खिलाड़ी हैं, लेकिन इस क्रम में उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर भी अपना नाम लिखा लिया। ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। वह क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50 विकेट लेने और 2000 रन का डबल पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इस अद्भुत रिकॉर्ड में दूर-दूर तक कोई उनके पीछे नजर नहीं आ रहा है।

12वां अर्धशतक लगाया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में 4 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान को इस स्कोर तक पहुंचाने में मोहम्मद हफीज ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने पांच चौके और चार छक्के मी मदद से 36 गेंद पर विस्फोटक 69 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकट में यह उनका 12वां अर्धशतक था। अपनी पारी के दौरान जब वह आठ रन पर पहुंचे तब उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 2,000 रन पूरे किए। इस फॉर्मेट में पहले से उनके नाम 54 विकेट हैं। उनके जैसे ही टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन पूरे हुए। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 2000 रन और 50 विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए।

2000 रन बनाने वाले पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज

मोहम्मद हफीज टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो हजार रन बनाने वाले पाकिस्तान के दूसरे और दुनिया के नवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले इस आंकड़े पर इस टीम में खेल रहे पाकिस्तान के दूसरे अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक इस आंकड़े तक पहुंच चुके हैं। शोएब मलिक के इस फॉर्मेट में 2335 रन है और वह इस सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। सबसे ज्यादा रन टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (2794) के नाम है, जबकि जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (2773) मौजूद हैं। वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (2536) तीसरे स्थान पर हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned