scriptहरभजन सिंह ने टीम इंडिया पर लगाए आरोपों पर बासित अली को लताड़ा, कहा- उन्होंने खेली है ऐसी ही क्रिकेट | Harbhajan looted Basit Ali on allegation against Team India | Patrika News

हरभजन सिंह ने टीम इंडिया पर लगाए आरोपों पर बासित अली को लताड़ा, कहा- उन्होंने खेली है ऐसी ही क्रिकेट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2019 04:13:01 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) ने 1992 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यजीलैंड के मैच को फिक्स बताने को लेकर भी बासित को आड़े हाथों लिया।

Harbhajan Singh

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने टीम इंडिया पर लगाए आरोपों पर बासित अली को लताड़ा, कहा- उन्होंने खेली है ऐसी ही क्रिकेट

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( world cup cricket 2019 ) में आज भारत और इंग्लैंड का मुकाबला खेला जा रहा है। इससे पहले भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली को करारा दिया। बासित अली ने टीम इंडिया पर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैचों में खराब खेलने का आरोप लगाया था। टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन ने बासित अली के आरोपों पर कहा मुझे लगता है कि बासित ने पूर्व में ऐसा ही क्रिकेट खेला है।
बासित अली की क्रिकेट की समझ पर उठाए सवाल

2011 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे भज्जी ने बासित अली की जमकर क्लास लगाई। भज्जी ने बासित अली की क्रिकेट की समझ पर सवाल उठाते हुए कहा कि वो या तो ***** हैं या मानसिक रूप से बीमार हैं। जो ऐसी बात कर रहे हैं। बासित अली के आरोपों से गुस्साए हरभजन यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि बासित ने अपने क्रिकेट करियर में इस प्रकार ही क्रिकेट खेली होगी और और इस महान खेल को देखने का उनका नजरिया भी कुछ ऐसा ही है।
WC 2019 IND vs ENG: 2007 में जैसे ऑस्ट्रेलिया जीता था खिताब, उसी कोशिश में भारतीय टीम- गावस्कर

Basit Ali
न्यूजीलैंड पर पाक से जानबूझकर हारने का आरोप

ऐसा नहीं है कि बासित अली ने पहली बार किसी टीम या खिलाड़ी पर ऐसे आरोप लगाए हैं। बासित शुरू से ऐसे ही बयान देने के लिए मशहूर रहे हैं। इससे पहले इसी टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में वो डेविड वॉर्नर पर धीमी गति से खेलने का आरोप लगा चुके हैं। बासित के ऐसे आरोपों की हद तो तब हो गई जब उन्होंने 1992 में पाकिस्तान की विश्व कप जीत पर सवाल उठा दिए। बासित ने कहा था कि 1992 के विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से जानबूझकर हार गई थी।
विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद भावुक हुए शमी, हसीन जहां से विवाद पर कही बड़ी बात

बासित अली से बात करें इमरान खान

टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले पूर्व ऑफ स्पिनर हजभजन सिंह ने उनके बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि पाक के प्रधानमंत्री और 1992 विश्व कप में पाक टीम के कप्तान इमरान खान को इस बारे में बारित से बात करने की जरूरत है। और अगर इमरान खान इसको ठीक कर लें तो बहुत अच्छा होगा। पाक टीम पर लगाए मैच फिक्सिंग जैसे आरोपों पर भज्जी ने कहा कि कोई इंसान अपने देश की टीम के बारे में ऐसे कैसे कह सकता है कि पहले 1992 और अब 2019 का विश्व कप में सब फिक्स है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो