आखिर क्यों 18 साल पुराने वीडियो को लेकर भिड़ गए हरभजन और गिलक्रिस्ट, जानिए पूरा मामला

हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं।

By: Kapil Tiwari

Updated: 05 Sep 2019, 01:38 PM IST

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज हरभजन सिंह की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से लड़ाई काफी पुरानी है। एंड्रयू साइमंडस हो या फिर एडम गिलक्रिस्ट, भज्जी ने हर किसी से पंगा मोल लिया है। कई सालों के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर से भज्जी और गिलक्रिस्ट के बीच जंग छिड़ गई है। हालांकि इसकी शुरुआत भारतीय फैंस ने की है। बाद में भज्जी और गिल्ली के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया। ये झगड़ा 18 साल पहले ली गई हरभजन सिंह की हैट्रिक को लेकर है।

क्या है पूरा विवाद ?

दरअसल, जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक ली थी। उस हैट्रिक के बाद सोशल मीडिया पर एक भारतीय यूजर ने 18 साल पुराने 2001 के एक वीडियो को शेयर कर एडम गिलक्रिस्ट को टैग कर दिया था। ये वही वीडियो है, जिसमें हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

गिल्ली ने भारतीय यूजर को दिया जवाब

गिलक्रिस्ट ने भी इस वीडियो को रीट्वीट किया और लिखा- नो डीआरएस...। इसके बाद भज्जी इस विवाद में कूदे। आपको बता दें कि उस मैच में हरभजन सिंह ने रिकी पॉन्टिंग, एडम गिलक्रिस्ट और शेन वॉर्न के विकेट लिए थे। हरभजन सिंह की ये किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा टेस्ट मैच ली गई पहली हैट्रिक थी।

गिलक्रिस्ट के विकेट को लेकर है विवाद

अब गिलक्रिस्ट ने विवाद अपने विकेट को लेकर शुरू कर दिया है। दूसरे विकेट के रूप में भज्जी की गेंद पर गिलक्रिस्ट को अंपायर ने LBW दिया था, लेकिन रिप्ले में गेंद पैड से पहले बैट पर लगती दिख रही थी। अंपायर इस बात को भांप नहीं पाए थे। उस वक्त डीआरएस नहीं हुआ करता था तो गिलक्रिस्ट के पास पविलियन लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं था। इसी को लेकर गिल्ली ने कहा है, '' नो डीआरएस''

 

bhajji_tweet.jpeg

भज्जी ने बोल दिया रोंधू

गिल्ली के ट्वीट का जवाब देते हुए हरभजन सिंह ने उन्हें रोंधू भी बोल दिया है। भज्जी ने गिलक्रिस्ट के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, ''आप सोच रहे हैं कि अगर पहली गेंद पर आउट नहीं होते तो लंबे समय तक संघर्ष कर पाते? इन बातों पर रोना बंद करो दोस्त..। सोचा आप खेल के दिनों के बाद समझदारी से बात करेंगे, लेकिन कुछ चीजें कभी नहीं बदलती हैं, इसका मुख्य उदाहरण है हमेशा रोना।'' हालांकि भज्जी ने कुछ देर बाद इस ट्वीट को हटा लिया।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned