scriptभुवनेश्वर के शॉट पर सिर में गेंद लगने से गिर पड़े हार्दिक पांड्या, ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों ने दिखाई ऐसी खेल भावना | hardik pandya lay down on bhuvneshwar kumar shot | Patrika News

भुवनेश्वर के शॉट पर सिर में गेंद लगने से गिर पड़े हार्दिक पांड्या, ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों ने दिखाई ऐसी खेल भावना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2017 10:05:58 am

Submitted by:

राहुल

कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले गये सीरीज के दुसरे एकदिवसीय में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया है…

pandya lay down on bhuvneshwar kumar shot
कोलकाता: कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन मैदान पर खेले गये सीरीज के दुसरे एकदिवसीय में भारत ने शानदार जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हरा दिया है। कप्तान विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया के निचले की क्रम के बल्लेबाजों की पुरजोर कोशिशों के बावजूद भारत से हार गया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 14 साल बाद ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बदला ले लिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 253 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 43.1 ओवरों में 202 रन बना कर ऑलआउट हो गई।
चाइनामैन कुलदीप यादव की हैट्रिक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच नहीं बचा पाई। कुलदीप यादव ने मैथ्यू वेड, एस्टन एगार और पेट कमिंस को अपना शिकार बनाया। इससे पहले चहल ने मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया। मैक्सवेल 14 रन बनाकर चहल का शिकार बने। इससे पहले खराब शुरुआत के बाद संभलती नजर आ रही ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका ट्रेविस हेड के रुप में लगा जिन्होंने 39 रन की पारी खेली थी। इससे पहले 5 ओवर के अंदर 2 विकेट 10 रन पर गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल लिया था।
इस बीच भारतीय बल्लेबाजी के दौरान मैच में ऐसा पल भी आया जब खिलाडियों के हाथ-पांव फूल गये. दरअसल भारतीय बल्लेबाजी के 47वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कोल्टर नाइल की बॉल पर एक जोरदार शॉट खेला। यह शॉट गोली की रफ़्तार के जैसा तेज था जोकि सीधे हार्दिक पंड्या के हेलमेट पर जा लगी, गेंद जैसे ही पंड्या के सिर पर लगी, वो जमीन पर गिर गए। इस बॉल पर भुवी का प्रहार इतना तेज था कि हार्दिक को नीचे गिरता देख ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी भी हैरान रह गए।
जमीन से उठने में पंड्या ने समय जरूर लिया, लेकिन गिरने के बाद भी पंड्या घबराए नहीं और जमीन पर लेटे-लेटे ही उन्होंने अपने बैट को क्रीज के अंदर घसीटा, ताकि वह रन आउट न हों।
बैट क्रीज में रखने के बाद वह कुछ पल के लिए लेटे ही रहे। यह देखकर ऑस्ट्रेलिया के बोलर कोल्टर नाइल और कैप्टन स्टीव स्मिथ भी घबरा गए। स्टीव स्मिथ तुरंत पंड्या के पास पहुंचे और उन्होंने उनका हाल जानना चाहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो