script

शॉन पोलॉक की इस सीख से हार्दिक पांड्या बन सकते है दुनिया के नंबर वन ऑल राउंडर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2018 07:23:24 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑल राउंडर रहे शॉन पोलक ने हार्दिक पांड्या को अपने खेल में सुधार लाने के लिए कई महत्वपूर्ण बाते बताई है।

pollock

शॉन पोलॉक की इस सीख से हार्दिक पांड्या बन सकते है दुनिया के नंबर वन ऑल राउंडर

नई दिल्ली। 303 वनडे मैचों में 393 विकेट और 3,519 रन अपने नाम पर दर्ज कराने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर शॉन पोलक ने हार्दिक पांड्या को बड़ी सीख दी है। पोलॉक की दी हुई इस सीख पर यदि पांड्या अमल करते है तो निश्चित रूप से वो दुनिया के नंबर वन ऑल राउंडर बन सकते है। हार्दिक को सीख देते हुए पोलॉक ने कहा कि अगर भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लंबे समय तक क्रिकेट खेलनी है तो उन्हें अपने खेल के एक पक्ष पर ध्यान देना होगा।
पोलॉक ने हार्दिक को दी यह सीख-
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने पांड्या को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अपने खेल के एक पक्ष, या तो बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी, को बेहद मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हार्दिक को शांति से बैठकर किसी एक चीज (बल्लेबाजी या गेंदबाजी) को मुख्य रूप से चुनने की जरूरत है जो उन्हें टीम में बनाए रखे और फिर दूसरी चीज में उन्हें योगदान देना चाहिए क्योंकि दोनों ही तरह से टीम में योगदान देना काफी मुश्किल होता है।
पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर वह आराम से इस बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह भारत के एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी बन सकते हैं।
स्टोक्स को बताया नंबर वन ऑल राउंडर-
पोलॉक ने एक इंटरव्यू में कहा कि टी-20 क्रिकेट ने कई खिलाड़ियों को यह महसूस कराया है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकते हैं। जहां तक पूरे विश्व में हरफनमौला खिलाड़ियों की बात है तो किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन मेरा मानना है कि बेन स्टोक्स मौजूदा दौर में सर्वश्रेष्ठ हैं।
लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते है पांड्या-
पोलॉक ने कहा कि भारतीय क्रिकेट की बात करें तो पांड्या शायद लंबी रेस का घोड़ा हो सकते हैं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को उनकी स्टाइल और खेल के प्रति उनका नजरिया पसंद है। ऐसा लगता है कि वह रन भी बना सकते हैं और विकेट भी ले सकते हैं। जाहिर सी बात है कि समय ही इस बारे में बताएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो